एडवांस्ड सर्च

हथियार छीने...फायरिंग की...पुलिस ने सुनाई हैदराबाद एनकाउंटर की पूरी कहानी

हैदराबाद एनकाउंटर में साइबराबाद पुलिस ने कई खुलासे किए. साइरबराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सज्जनार ने कहा कि आज हम आरोपियों को क्राइम सीन रीक्रिएट करने लाए थे. इस दौरान दो आरोपियों आरिफ और चिन्नकेशवलु ने पुलिस से दो हथियार छीन लिए. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने पुलिस टीम पर ही फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में चार आरोपी मारे गए.

Advertisement
aajtak.in
आशीष पांडेय हैदराबाद, 06 December 2019
हथियार छीने...फायरिंग की...पुलिस ने सुनाई हैदराबाद एनकाउंटर की पूरी कहानी साइरबराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सज्जनार

  • पुलिस का दावा- आरोपियों ने छीनी थी दो पिस्टल
  • चेतावनी देने के बाद पुलिस ने की फायरिंग
  • आरोपियों ने पुलिसवालों पर पत्थर से भी हमला किया

हैदराबाद एनकाउंटर में साइबराबाद पुलिस ने कई खुलासे किए. साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वी सज्जनार ने कहा कि 27-28 नवंबर की रात को दिशा का गैंगरेप किया गया और फिर हत्या कर दी गई. इसके बाद शव को जला दिया गया. हमने साइंटिफिक सबूत इकट्ठा किए और नारायणपेट से चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया. इसके बाद आरोपियों को रिमांड में लिया गया.

पुलिस कमिश्नर वी सज्जनार ने कहा कि 10 पुलिसकर्मी आज आरोपियों को क्राइम सीन रीक्रिएट करने लाए थे. इस दौरान दो आरोपियों ने पुलिस से दो हथियार छीन लिए. इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने पुलिस टीम पर ही फायरिंग शुरू कर दी. इसके साथ ही पत्थर से भी हमला किया गया. जवाबी कार्रवाई में चार आरोपी मारे गए.

क्यों घटना स्थल पर लाए गए आरोपी?

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पुलिस कमिश्नर वी सज्जनार ने कहा कि 4 और 5 दिसंबर को हमने चारों आरोपियों से पूछताछ की थी. इस पूछताछ के दौरान आरोपियों ने मोबाइल, पॉवर बैंक और घड़ी के बारे में बताया था. इन चीजों को बरामद करने और क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के लिए हम आरोपियों को घटनास्थल पर ले गए थे.

15 मिनट की मुठभेड़

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि चारों आरोपियों को हथकड़ी नहीं पहनाई गई थी. इस वजह से चारों आरोपियों ने पुलिस से पिस्टल छीन ली. इसके बाद वह भागने लगे. पहले हमने उन्हें चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने उलटे फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद पुलिसकर्मियों ने फायरिंग की. सुबह 5.45 से 6 बजे के बीच यानी 15 मिनट की मुठभेड़ में चारों आरोपी मारे गए.

दो पुलिसकर्मी भी घायल

कमिश्नर का दावा है कि एनकाउंटर के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. इसमें एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉस्टेबल शामिल है. आरोपियों का महबूबनगर अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. हमने डीएनए प्रोफाइल ले लिया. हमें लगता है कि इन चारों ने कर्नाटक और तेलंगाना में कई आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया था.

मानवाधिकार आयोग को देंगे जवाब

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के नोटिस पर पुलिस कमिश्नर वी सज्जनार ने कहा कि हम सभी एजेंसियों को जवाब देने के लिए तैयार हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay