एडवांस्ड सर्च

CAA Protest: पुलिस ने यूनिवर्सिटी का गेट किया बंद, छात्रों को आवाजाही से रोका

इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी के दरवाजों को हैदराबाद पुलिस ने बंद कर दिया. इसके बाद छात्रों को भी आवाजाही से मना कर दिया गया.

Advertisement
aajtak.in
आशीष पांडेय हैदराबाद, 01 March 2020
CAA Protest: पुलिस ने यूनिवर्सिटी का गेट किया बंद, छात्रों को आवाजाही से रोका पुलिस ने गेट किया बंद

  • हैदराबाद में पुलिस ने EFLU के गेट किए बंद
  • पुलिस ने आवाजाही से छात्रों को किया मना
देश में इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. हालांकि तेलंगाना के हैदराबाद में इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी (EFLU) के छात्रों ने पुलिस पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने का आरोप लगाया है.

दरअसल, इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेज यूनिवर्सिटी (EFLU) के दरवाजों को हैदराबाद पुलिस ने बंद कर दिया और छात्रों को भी आवाजाही से मना कर दिया गया. हैदराबाद पुलिस ने यूनिवर्सिटी के तीनों दरवाजे बंद कर दिए. इसके बाद छात्रों को अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जाने के लिए रोक दिया गया.

यह भी पढ़ें: CAA पर मेघालय हिंसा में तीन हुई मरने वालों की संख्या, तनाव बरकरार

वहीं इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुरू में छात्रों से बात नहीं की, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि उन्हें पुलिस की ओर से दरवाजों को लॉक करने की सूचना दी गई है. वहीं छात्रों के प्रदर्शन के बाद गेट खोला गया. साथ ही पुलिस के कैंपस से बाहर निकलने तक छात्रों ने कैंपस से जाने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: CAA पर ममता से बोले शाह- आपको जो लगे सो लगे, शरणार्थियों को देकर रहेंगे नागरिकता

इस पर स्टूडेंट्स काउंसिल ने कहा कि छात्रों को शहर के बाहर एंटी सीएए विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने की पूरी कोशिश की गई. एसीपी ने यह भी कहा कि एंटी सीएए मार्च का आयोजन करने वाले छात्रों के बारे में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने जानकारी दी थी.

इसके साथ ही काउंसिल ने बिना किसी पूर्व सूचना के छात्रों को बंद करने की निंदा की. काउंसिल ने कहा कि यह छात्रों को कैंपस से बाहर निकलने और विरोध करने से रोकने के राष्ट्रव्यापी प्रयास का हिस्सा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay