एडवांस्ड सर्च

पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा में एक व्यक्ति घायल

राजौरी जिले में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए हैं. पाकिस्तान की ओर से की जा रही इस फायरिंग की चपेट में नौशेरा का एक व्यक्ति आ गया, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in श्रीनगर, 08 July 2019
पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा में एक व्यक्ति घायल प्रतीकात्मक तस्वीर (फाइल फोटो)

पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए हैं. पाकिस्तान की ओर से की जा रही इस फायरिंग की चपेट में नौशेरा का एक व्यक्ति आ गया, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है. भारतीय सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की जा रही है.

इससे पहले पुंछ जिले में 17 जून को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने पर भारतीय सेना का एक जवान घायल हो गया. रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने अकारण ही कृष्णाघाटी क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी. घायल जवान को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं, शाहपुर क्षेत्र में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन कर गोलीबारी और गोलाबारी की थी, जिसमें दो लड़कियां और सेना के लिए काम करने वाला एक कुली घायल हो गया था.

11 जून को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी जवानों के अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि यह शाम 5 बजे हुई. आनंद ने कहा, "इस घटना में लांस नायक मोहम्मद जावेद (28) गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई. वे बिहार के खगड़िया जिले के रहने वाले थे."

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay