एडवांस्ड सर्च

J-K: सोपोर से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद

जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौर सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान गिरफ्तार आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आतंकी से सुरक्षाबलों की पूछताछ जारी है.

Advertisement
aajtak.in
कमलजीत संधू नई दिल्ली, 02 November 2019
J-K: सोपोर से लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद भारतीय सेना

  • आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट
  • सर्च ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी हुआ गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट जारी है. सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन के दौरान सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी दानिश चन्ना को गिरफ्तार कर लिया है. इस दौरान गिरफ्तार आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आतंकी से सुरक्षाबलों की पूछताछ जारी है.

आतंकियों ने पांच मजदूरों की थी हत्या

बता दें कुछ समय पहले जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने पांच मजदूरों की हत्या कर दी थी. आतंकियों ने मजदूरों की हत्या तब की जब 23 यूरोपीय सांसदों का प्रतिनिधिमंडल कश्मीर के दौरे पर श्रीनगर पहुंचा था. उस आतंकी हमले के लिए सरकार ने पाकिस्तान परस्त आतंकियों को जिम्मेदार ठहराया था. यही नहीं इस हत्याकांड के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया.

बताया जा रहा था कि मजदूर पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे और रोजी-रोटी कमाने के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे. इन मजदूरों को दिवाली के दो दिन बाद ही आतंकवादियों ने अपना निशाना बना लिया था. आतंकियों ने उन मजदूरों को लाइन में खड़ा करके अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. साथ ही जिन 6 मजदूरों को आतंकवादियों ने अगवा किया उनमें से सिर्फ  जहीरुद्दीन नाम का मजदूर ही जिंदा बचा.

sopore_110219105532.jpgगिरफ्तार आतंकी दानिश चन्ना (फोटो-आजतक)

इन मजदूरों की हत्या के मास्टरमाइंड की पहचान एजाज मलिक के रूप में हुई है. हालांकि कुलगाम में मजदूरों की हत्या से पहले सुरक्षा बलों ने एजाज मलिक को ढेर कर दिया था.

आतंकवादी बना रहे व्यापारियों को निशाना

आए दिन लगातार पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी व्यापारियों को निशाना बना रहे है. इन हमलों का सिधा उद्देश्य कश्मीर घाटी में सेब समेत अन्य उत्पादों के व्यापारियों में दहशत पैदा करना है. जम्मू-कश्मीर में ट्रक ड्राइवरों को निशाना बनाने का सिलसिला जारी है. कुछ दिनों पहले आतंकियों ने अनंतनाग में एक ट्रक डाइवर की हत्या कर दी थी. इस दौरान सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान ट्रक ड्राइवर की हत्या में शामिल एक आतंकी को ढेर कर दिया, वहीं 2 आतंकी मुठभेड़ के दौरान भागने में कामयाब हो गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay