एडवांस्ड सर्च

मदद पर उद्धव सरकार की घेराबंदी, फडणवीस बोले- केंद्र ने दिए 28 हजार 704 करोड़

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 1148 करोड़ रुपये राज्य का टैक्स का हिस्सा था, लेकिन केंद्र ने 5 हजार 68 करोड़ रुपये दिए.

Advertisement
aajtak.in
कमलेश सुतार मुंबई, 26 May 2020
मदद पर उद्धव सरकार की घेराबंदी, फडणवीस बोले- केंद्र ने दिए 28 हजार 704 करोड़ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस

  • महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • कहा- 4592 करोड़ रुपये का खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में सियासी घमासान जारी है. उद्धव सरकार पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हमला बोला है. मंगलवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस ने कहा कि कोरोना काल में केंद्र सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रही है, लेकिन केंद्र मदद नहीं कर रहा, राज्य में ऐसा माहौल बनाया जा रहा है.

फडणवीस ने कहा कि इस संकट के वक्त में केंद्र ने गरीबों के लिए कई पैकेज दिए हैं. 4592 करोड़ रुपये का खाद्यान्न उपलब्ध कराया गया है. उज्जवला योजना के तहत मुफ्त सिलेंडर के लिए 1625 करोड़, जबकि जनधन खातों में 1308 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं. केंद्र सरकार ने राज्य को पीपीई किट, एन-95 मास्क तक के पैसे दिए हैं. फिर भी कहा जा रहा है कि केंद्र मदद नहीं कर रहा है. वहीं, कृषि उपज के लिए 9069 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

अचानक क्यों उद्धव से मिलने पहुंचे पवार? एनसीपी चीफ ने दिया जवाब

फडणवीस ने कहा कि 1148 करोड़ रुपये राज्य का टैक्स का हिस्सा था, लेकिन केंद्र ने 5 हजार 68 करोड़ रुपये दिए. श्रमिक ट्रेनों के जरिए प्रवासी मजदूरों की मदद के लिए 300 करोड़ रुपये केंद्र ने दिया है. इस तरह केंद्र की ओर से राज्य को अब तक 28 हजार 704 करोड़ रुपये दिए गए हैं.

बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र में भाजपा के नेताओं ने देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था और कोरोना से लड़ाई में फेल होने का आरोप लगाया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay