एडवांस्ड सर्च

चेन्नई: CAA-NRC का विरोध, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

चेन्नई पुलिस ने कथित तौर पर उन प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया जो वाशरमैनपेट में प्रदर्शन कर रहे थे. चेन्नई में मिंट मेट्रो स्टेशन के पास बड़ी संख्या में लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई की.

Advertisement
aajtak.in
अक्षया नाथ चेन्नई, 15 February 2020
चेन्नई: CAA-NRC का विरोध, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज चेन्नई में मिंट मेट्रो स्टेशन के पास विरोध प्रदर्शन (फाइल फोटो-ANI)

  • प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज
  • हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी, बाद में रिहा

नागरिकता संशोधन कानून ( CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के मुद्दे पर देश में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन हो रहा है. वहीं चेन्नई पुलिस ने कथित तौर पर उन प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया है जो वाशरमैनपेट में प्रदर्शन कर रहे थे. चेन्नई में मिंट मेट्रो स्टेशन के पास बड़ी संख्या में लोगों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने कार्रवाई की. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में भी लिया लेकिन बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

वाशरमैनपेट इलाके में हजारों लोग सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ जमा हुए थे. मामला तब भड़क गया जब पुलिस ने प्रदर्शनस्थल से कुछ लोगों को जबरन हटाया. इसके बाद प्रदर्शनकारी और पुलिस में भिड़ंत हो गई. यहां जमे लोगों को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. हालांकि लोग इसके बावजूद नहीं हटे. बाद में पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया जिन्हें बाद में रिहा कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: गैस सिलेंडर के साथ स्मृति ईरानी की फोटो ट्वीट कर बोले राहुल गांधी- मेरा भी सपोर्ट

दूसरी ओर चेन्नई पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों से भिड़ंत में चार पुलिसकर्मी शामिल हो गए. इनमें एक महिला डिप्टी कमिश्नर, दो महिला अधिकारी और एक सब-इंस्पेक्टर शामिल हैं. कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के पथराव में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. उधर प्रदर्शनकारियों का भी कहना है कि उनके खेमे से भी कुछ लोग जख्मी हुए हैं. बवाल बढ़ने पर पुलिस ने कुछ प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया. इनकी रिहाई के लिए लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी. बाद में स्थिति नियंत्रण में आ गई.

ये भी पढ़ें: म्यूजिक कंपोजर ए आर रहमान को मद्रास हाई कोर्ट से राहत, GST न भरने का था केस

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay