एडवांस्ड सर्च

Advertisement

'नाराज' हरीश रावत का मंत्री पद से इस्तीफा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री नामित नहीं किए जाने के बाद मंगलवार को केंद्रीय मंत्री हरीश रावत ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.
'नाराज' हरीश रावत का मंत्री पद से इस्तीफा हरीश रावत
आजतक ब्यूरो/भाषादेहरादून, 13 March 2012

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री नामित नहीं किए जाने के बाद मंगलवार को केंद्रीय मंत्री हरीश रावत ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों ने बताया कि कृषि एवं संसदीय कार्य राज्य मंत्री रावत ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया.

कांग्रेस में रावत के करीबी एक नेता ने बताया, ‘हम सिर्फ इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि इस्तीफा भेज दिया गया है.’ रावत ने यह कदम उस वक्त उठाया है जब कांग्रेस आलाकमान ने मुख्यमंत्री पद के लिए उनकी दावेदारी की अनदेखी कर लोकसभा सांसद विजय बहुगुणा को इस पद के लिए नामित कर दिया.

ऐसा दूसरी बार हुआ है जब मुख्यमंत्री पद के लिये रावत के दावे की अनदेखी की गयी है. दरअसल, करीब 10 साल पहले पार्टी नेतृत्व ने नारायण दत्त तिवारी को आखिरी वक्त पर मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया था.

रावत से जब यह सवाल किया गया कि क्या वह इस्तीफा देने की सोच रहे हैं, उन्होंने कहा,. ‘मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता.’ हरिद्वार से लोकसभा सदस्य रावत मुख्यमंत्री पद के अहम दावेदार थे.रावत के इस्तीफे की खबरों के बीच नामित मुख्यमंत्री बहुगुणा ने कहा कि पार्टी किसी भी संकट का सामना करने के लिए तैयार है. बहुगुणा ने कहा, ‘यह दबाव बनाने का तरीका है. हम इससे निपट लेंगे.’

रावत के समर्थक बहुगुणा के शपथ-ग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगे.नरेंद्र नगर से विधायक और बहुगुणा के करीबी सुबोध उनियाल ने कहा, ‘आज सिर्फ बहुगुणा शपथ लेंगे.’ बहुगुणा को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री नामित किए जाने के तुरंत बाद कांग्रेस की प्रदेश इकाई में गुटबाजी खुलकर सामने आ गयी. रावत के समर्थकों ने पार्टी आलाकमान के इस निर्णय का विरोध किया.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay