एडवांस्ड सर्च

हमारी वजह से पाकिस्तान के लोग अपनी सरकार पर डालने लगे दबावः PM मोदी

आजतक से एक्सक्लूसिव बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा, जिसे पाकिस्तान न तो स्वीकार कर रहा है और न ही नकार पा रहा है. हमारी वजह से पाकिस्तान के लोग अपनी सरकार पर दबाव डाल रहे हैं. 

Advertisement
aajtak.in
श्वेता सिंह वाराणसी, 26 April 2019
हमारी वजह से पाकिस्तान के लोग अपनी सरकार पर डालने लगे दबावः PM मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मशहूर एंकर श्वेता सिंह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में नामांकन के दिन आजतक को एक्सक्लुसिव इंटरव्यू दिया. इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर बेबाक अंदाज में जवाब दिए. उन्होंने पाकिस्तान, आतंकवाद, सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

जब पीएम मोदी से पूछा गया कि पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बावजूद अपनी हरकतों से बाज क्यों नहीं आ रहा है? पाकिस्तान आखिर कैसे सुधरेगा? इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उरी आतंकी  हमले के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की. इसके बाद जब जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ, तो भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर एयर स्ट्राइक की.

उन्होंने कहा, 'भारत के इन कदमों से पाकिस्तान में आतंकवाद को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. हमारी वजह से पाकिस्तान के लोग वहां की सरकार पर दबाव डाल रहे हैं. वहां के लोग कह रहे हैं कि पाकिस्तान सरकार इन आतंकियों को क्यों पाल रखी है? पाकिस्तान के उज्ज्वल भविष्य के लिए आतंकियों को संरक्षण देना बंद करना चाहिए. पाकिस्तान मीडिया भी कह रहा है कि आखिर पाकिस्तान को क्या हो गया, जो वह आतंकियों को पाल रहा है?'

पीएम मोदी ने कहा, 'मैं चाहे जितने भाषण दे दूं, लेकिन दुनिया के गले नहीं उतरती है. जब हमने पाकिस्तान में जाकर आतंकवादियों को मारा, तो पाकिस्तान न बोल पा रहा है और न ही नकार पा रहा है. हालांकि अपने लोगों को बताने के लिए पाकिस्तान सरकार कह रही है कि कुछ नहीं हुआ है.' प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि क्या पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को मानने को तैयार हो जाएगा?

इस दौरान पीएम मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने वालों को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि हमारे देश के थिंक टैंक को समस्या समझ ही नहीं आती है. उनको यह समझ में नहीं आता है कि आखिर पाकिस्तान से जुड़े मुद्दे को कैसे देखना चाहिए? पीएम मोदी ने कहा कि यह कोई नगर निगम का चुनाव नहीं हो रहा है, यह देश का चुनाव है. इस चुनाव में देश भी है, सीमा भी है और आतंकवाद भी है. इन मुद्दों से कोई मुंह नहीं छिपा सकता है.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी चर्चा होनी चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया की भी जिम्मेदारी बनती है कि वो राष्ट्रीय सुरक्षा पर जनता को जागरुक करे. राष्ट्रीय सुरक्षा की चुनौतियों को हम नकार नहीं सकते हैं.

चुनाव की हर ख़बर मिलेगी सीधे आपके इनबॉक्स में. आम चुनाव की ताज़ा खबरों से अपडेट रहने के लिए सब्सक्राइब करें आजतक का इलेक्शन स्पेशल न्यूज़लेटर

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay