एडवांस्ड सर्च

संकट दूर करने के लिए बातचीत जारी: बहुगुणा

कांग्रेस आलाकमान उत्तराखंड में पार्टी नीत सरकार में व्याप्त संकट को शांत करने के लिए एक दूसरे का विरोध कर रहे गुटों के साथ बातचीत कर रहा है, वहीं बागी नेता हरक सिंह रावत ने मीडिया में आयी उन खबरों को बकवास करार दिया कि उन्हें उप मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई है. संकटग्रस्त मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा, ‘बातचीत जारी है.’

Advertisement
आजतक ब्यूरोदेहरादून, 17 March 2012
संकट दूर करने के लिए बातचीत जारी: बहुगुणा विजय बहुगुणा

कांग्रेस आलाकमान उत्तराखंड में पार्टी नीत सरकार में व्याप्त संकट को शांत करने के लिए एक दूसरे का विरोध कर रहे गुटों के साथ बातचीत कर रहा है, वहीं बागी नेता हरक सिंह रावत ने मीडिया में आयी उन खबरों को बकवास करार दिया कि उन्हें उप मुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई है.

संकटग्रस्त मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने कहा, ‘बातचीत जारी है.’ अपने नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह के मद्देनजर बहुगुणा के समक्ष राज्य विधानसभा में बहुमत साबित करनी की चुनौती है.

नाराज केंद्रीय मंत्री हरीश रावत के विश्वस्त, विधायक तथा मुख्यमंत्री पद के आकांक्षी हरक सिंह रावत ने कहा कि हालांकि बातचीत जारी है लेकिन उन्हें इसके सकारात्मक नतीजे निकलने का पक्का विश्वास नहीं है.

यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी आलाकमान अभी भी पर्वतीय राज्य में नेतृत्व परिवर्तन पर विचार कर सकता है, उन्होंने कहा कि यह संभावना खारिज कर दी गई थी.

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने विधायक के रूप में शपथ क्यों नहीं ली, हरक सिंह रावत ने कहा कि उन्हें जल्दबाजी नहीं है.

यहां पर अपनी बीमार बहन को देखने के लिए आये रावत ने कहा, ‘मैं कई वर्षों तक मंत्री और विधायक रहा हूं. मैंने यह सब देखा है और मुझे कोई जल्दबाजी नहीं है.’

उन्होंने मीडिया में आयी उन खबरों को खारिज कर दिया कि उन्हें उपमुख्यमंत्री पद की पेशकश की गई है. उन्होंने कहा, ‘ये खबरें गलत हैं.’ बहुगुणा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी और कहा था कि उन्हें हरीश रावत के साथ मतभेद दूर होने का विश्वास है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay