एडवांस्ड सर्च

Advertisement

मुलायम सिंह ने फिर खोला वादों का पिटारा

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कैंट के रामलीला मैदान में युवाओं और व्यापारियों के सामने एक बार फिर वायदों का पिटारा खोल दिया और उन्हें आकर्षित करने के लिये उनसे कई वादे किये.
मुलायम सिंह ने फिर खोला वादों का पिटारा मुलायम सिंह यादव
आजतक ब्यूरोकानपुर, 16 February 2012

उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव की लिस्ट में एक नया वादा जुड़ गया है. इस बार कानपुर को खेल और खिलाड़ियों का शहर बताते हुये समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो ने युवाओं पर डोरे डालते हुये कहा कि एक जमाना था जब यहां से खिलाड़ी निकलते थे लेकिन अब सुविधायें न मिलने के कारण यहां खेल का खात्मा होता जा रहा है और युवा अब खेल में रूचि नही ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनती है तो खेल को बढ़ावा मिलेगा और खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी और रोजगार करने के लिये आर्थिक सहायता मिलेंगी.

कानपुर में समाजवादी प्रत्याशियों के समर्थन में कैंट के रामलीला मैदान में सपा सुप्रीमो ने युवाओं और व्यापारियों को आकर्षित करने के लिये उनसे कई वायदे किये. उन्होंने कहा कि कानपुर खिलाड़ियों और व्यापारियों का शहर हुआ करता था लेकिन बसपा सरकार द्वारा पर्याप्त सुविधायें उपलब्ध न कराने के कारण खिलाड़ियों का अब खेल से मन उचटता जा रहा है क्योंकि यहां खेल के लिये न तो पर्याप्त सुविधाये मिल रही है और न ही प्रोत्साहन.

उन्होंने वायदा किया कि खिलाड़ियों को प्राथमिकता के आधार पर नौकरी दी जायेगी और अगर वह नौकरी के बजाय कोई रोजगार करना चाहेंगे तो उसके लिये उन्हें आर्थिक सहायता भी दी जायेगी.

सिंह ने कहा कि युवाओं को रोजगार के नये नये अवसर उपलब्ध कराये जायेंगे अगर उन्हें नौकरी न दे सकें तो उन्हें जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा. मुलायम ने युवाओं से कहा कि 18 साल के युवको को वोट देने का अधिकार समाजवादी पार्टी ने ही दिलाया. इसलिये वे समाजवादी पार्टी को वोट दें और पार्टी उनकी अच्छी शिक्षा और रोजगार की व्यवस्था करेगी और जब तक उन्हें रोजगार नहीं मिलेगा तब तक उनको बेरोजगारी भत्ता दिया जायेगा.

व्यापारियों का शहर होने के कारण कानपुर के व्यापारियों से उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी की सरकार में केवल व्यापारियों का शोषण ही हुआ है और व्यापारी शोषण के डर से पलायन कर रहे है या अपना व्यापार छोड़ने को मजबूर हो रहे है. इसलिये सपा की सरकार बनते ही व्यापारियों का शोषण समाप्त कर उन्हें सम्मान से व्यापार करने दिया जायेगा, उनकी दिक्कतों और परेशानियों को दूर किया जायेगा.

प्रदेश की बहुजन समाज पार्टी की सरकार को भ्रष्ट और नोट गिनने वाली सरकार बताते हुये मुलायम ने कहा कि राज्य में समाजवादी पार्टी की सरकार बनते ही गरीबों के पचास हजार रुपये तक के कर्जे पहले दिन ही माफ कर दिये जायेंगे, कन्या विद्या धन शुरू कर दिया जायेगा और बेरोजगारी भत्ता शुरू कर दिया जायेगा.

छावनी इलाका जहां मुलायम की आज रैली थी वह मुस्लिम बुनकर अंसारी बहुल इलाका था इसलिये उन्होंने मुसलमानों को आकर्षित करने के लिये कहा कि आज बुनकर परेशान हैं क्योंकि उसको न तो सूत मिल रहा है और न ही उसकी मेहनत के हिसाब से पैसे. अगर सपा की सरकार आई तो बुनकरों का विशेष ख्याल रखा जायेगा.

सभा में सपा के मुंबई नेता अबू आसिम आजमी ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी की आलोचना करते हुये कहा कि कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में कोई जनाधार नही है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay