एडवांस्ड सर्च

राजस्थान: वसुंधरा सरकार के 4 साल पूरे, गहलोत ने बताया नकारा

वसुंधरा ने अपनी सरकार के 4 साल पूरा होने पर घोषणाओं का पिटारा खोला, तो अशोक गहलोत ने वसुंधरा सरकार को अब तक का सबसे नाकारा सरकार बताया.

Advertisement
aajtak.in
वंदना भारती/ शरत कुमार जयपुर, 14 December 2017
राजस्थान: वसुंधरा सरकार के 4 साल पूरे, गहलोत ने बताया नकारा अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे

अपने 4 साल के कार्यकाल पूरा करने पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने घोषणाओं की झड़ी लगा दी. सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे छात्रों के लिए सीधी भर्ती में अधिकतम आयु सीमा 35 से बढ़ाकर 40 कर दी. आने वाले समय में 1.4 लाख सरकारी नौकरियां देने का ऐलान किया.

दिल के मरीजों को बड़ी राहत देते हुए राजस्थान सरकार के सरकारी अस्पतालों में हृदय रोगियों को एंजियोग्राफी निशुल्क कर दी. साथ ही सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को सरकार सरकारी अस्पताल के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी 48 घंटे तक निशुल्क चिकित्सा दिए जाने की घोषणा की. राज्य में महंगी दवाओं से पार पाने के लिए जेनरिक दवाओं की 200 प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोलने का ऐलान किया.

किसानों की दुर्घटना बीमा भी 1 अप्रैल 2018 से 6 लाख से बढ़ाकर 10 लाख कर दिया. सहकारी बैंकों से 6.7 प्रतिशत पर किसानों को जो लोन मिलता था, उसका ब्याज घटाकर 5.5 प्रतिशत कर दिया. राजस्थान का शेखावटी का इलाका सेना में भारतीय सैनिकों और लड़ाई में शहीद हुए सैनिकों के लिए जाना जाता है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने कार्यकाल के 4 साल पूरा होने पर झुंझुनू में रैली कर रही थी. लिहाजा पूर्व सैनिकों के लिए भी घोषणाओं की बौछार की गई.

आजादी के बाद से शहीद हुए सभी सैनिकों के नाम से विद्यालय एवं गौरव पथ का नामकरण किया जाएगा. साथ ही आजादी के बाद से शहीद हुए सभी सैनिकों के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. इंदिरा गांधी नहर परियोजना में पूर्व सैनिकों के जमीन आवंटन का जो फैसला हुआ था, वह आज तक नहीं हो पाया. इसलिए उनके परिवार में जो जीवित हैं, उनको जमीनें दी जाएंगी.

इससे पहले वसुंधरा राजे ने अपने 4 साल के रिपोर्ट कार्ड को पेश करते हुए कहा कि आजादी के बाद कभी शेखावटी में पानी नहीं आया था, लेकिन हमारी सरकार लेकर आई है. हम रोज 25 किलोमीटर सड़क बना रहे हैं. किसानों को 58,000 करोड़ के ब्याज मुक्त फसली ऋण दिया है. 6994 गांव को पानी पहुंचाया है.

दूसरी तरफ गुजरात चुनाव प्रचार से फुर्सत पाए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज अहमदाबाद से ही राजस्थान की वसुंधरा सरकार पर हमला बोला. गहलोत ने कहा कि मैंने अपने जीवन काल में इतनी निकम्मी और नाकारा सरकार कभी नहीं देखी. यह सरकार राजस्थान को 50 साल पीछे लेकर चली गई है. विकास का कोई काम नहीं हुआ है. राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है. गहलोत ने अपराध से लेकर विकास तक के सभी आंकड़े गिनाकर वसुंधरा सरकार पर हमला बोला.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay