एडवांस्ड सर्च

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव आज, अशोक गहलोत के बेटे की जीत तय

विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी गुट की तरफ से वैभव गहलोत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं, तो वहीं रामेश्वर डूडी गुट की तरफ से जोधपुर के राम प्रकाश चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
शरत कुमार जयपुर, 04 October 2019
राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव आज, अशोक गहलोत के बेटे की जीत तय अशोक गहलोत के बेटे के वैभव गहलोत (फाइल फोटो- Twitter)

  • वैभव को सीपी जोशी गुट का समर्थन
  • गहलोत गुट को 21 जिलों का समर्थन
  • डूडी गुट के समर्थन में सिर्फ 9 जिले

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव आज (शुक्रवार) हो रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे के सामने चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी का 3 जिलों से नामांकन खारिज होने के बाद वैभव गहलोत की जीत लगभग तय मानी जा रही है. वैभव गहलोत के लिए राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के वोटरों को दिल्ली रोड के एक रिजॉर्ट में ठहराया गया था.

चुनाव के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा

वहीं कांग्रेस की अंदरूनी कलह को देखते हुए सवाई मानसिंह स्टेडियम में भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है. आरसीए में वोटर्स के अलावा किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है. बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी गुट की तरफ से वैभव गहलोत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं, तो वहीं रामेश्वर डूडी गुट की तरफ से जोधपुर के राम प्रकाश चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं.

इसी तरह से उपाध्यक्ष पद के लिए बीजेपी नेता अमीन पठान के सामने पूर्व केंद्रीय मंत्री चंद्रेश कटोच के बेटे ऐश्वर्या कटोच चुनाव लड़ रहे हैं. दोनों ही गुट जीत का दावा कर रहे हैं लेकिन रामेश्वर डूडी गुट के 3 जिलों की मान्यता रद्द होने की वजह से वैभव गहलोत की जीत तय मानी जा रही है.

डूडी ने अशोक गहलोत पर लगाए ये आरोप

रामेश्वर डूडी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने पूरे सरकारी तंत्र का उपयोग कर अपने बेटे को जिताने में लगे हुए हैं. यहां तक कि राज्य के मुख्य सचिव डीबी गुप्ता अपने घर पर मुख्य चुनाव अधिकारी को भोजन करवा रहे हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी वैभव गहलोत के लिए वोटरों को लुभा रहे हैं. कहा जा रहा है कि बाबा गहलोत के पास 21 जिलों का समर्थन है, इसके अलावा एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर सलीम दुर्रानी का भी वोट उनके साथ है. दूसरी तरफ डूडी गुट के पक्ष में 9 जिले और एक पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं.

राजसमंद क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष बने थे वैभव

वैभव गहलोत ने पिछले महीने क्रिकेट के राजनीतिक मैदान में एंट्री ली थी. उन्हें राजसमंद क्रिकेट एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पद पर नियुक्त किया गया था. बता दें कि वह लोकसभा चुनाव में भी जोधपुर संसदीय सीट से उम्मीदवार थे. उनके लिए पिता अशोक गहलोत ने भी प्रचार किया था लेकिन वह गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ हार गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay