एडवांस्ड सर्च

राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश, जांच कर रही SOG दर्ज करेगी गहलोत-पायलट के बयान

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का बयान दर्ज करेगी. इसके लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट से समय मांगा गया है.

Advertisement
aajtak.in
देव अंकुर जयपुर, 11 July 2020
राजस्थान सरकार को गिराने की साजिश, जांच कर रही SOG दर्ज करेगी गहलोत-पायलट के बयान राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत (फोटो- PTI)

  • अशोक गहलोत और सचिन पायलट का बयान दर्ज करेगी SOG
  • एंटी करप्शन ब्यूरो ने 3 विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार को गिराने की साजिश में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दो नेताओं को गिरफ्तार किया है. एसओजी अब राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का भी बयान दर्ज करेगी. इसके लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट से समय मांगा गया है.

बता दें कि अशोक गहलोत ने अपनी सरकार गिराने की साजिश का खुलासा करने का दावा किया है. इसके बाद स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बीजेपी के दो नेताओं को गिरफ्तार किया, जिनपर कांग्रेस के विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप है. उधर एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने तीन विधायकों के खिलाफ विधायक की खरीद-फरोख्त की शिकायत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- गहलोत सरकार गिराने की साजिश में दो BJP नेताओं का नाम, पूछताछ के बाद अरेस्ट

क्या है पूरा मामला

राजस्थान की राजनीति में इन दिनों बवाल मचा हुआ है. यहां पर शुक्रवार को स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में यह खुलासा करते हुए मुकदमा दर्ज किया कि ब्यावर के रहने वाले बीजेपी के एक स्थानीय नेता भरत मालानी और उदयपुर के अशोक सिंह ने कांग्रेस के नेताओं से संपर्क करने की कोशिश की.

बताया गया कि बांसवाड़ा के कुशलगढ़ की निर्दलीय विधायक रमिला खड़िया से इनकी बातचीत टेप की गई है, जिनमें यह कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट में झगड़ा है. सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और ऐसे में विधायकों के खरीद-फरोख्त से हम अच्छी कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें-बकरे की मंडी की तरह MLA खरीदना चाहते हैं BJP नेता, भड़के गहलोत का हमला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि बीजेपी उनके सरकार को गिराने की साजिश कर रही है. अशोक गहलोत ने कहा कि दिल्ली में बैठे हुए बीजेपी के केंद्रीय नेता कोरोना काल में भी षड्यंत्र कर रहे हैं.

तीन विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज

एंटी करप्शन ब्यूरो ने 3 विधायकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. जिसमें निर्दलीय विधायक ओमप्रकाश हुड़ला, सुरेश टांक के अलावा कांग्रेस के विधायक सुखबीर सिंह जोजावर का भी नाम है. आरोप है कि उन्होंने बांसवाड़ा में विधायकों को खरीदने की कोशिश की. राजस्थान पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है. शुरुआती जांच में यह सरकार गिराने की साजिश लगती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay