एडवांस्ड सर्च

राजस्थान सरकार का ऐलान, मेडल विजेताओं को देंगे बकाया पुरस्कार राशि

राजस्थान के मुख्यमंत्री की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सरकार की ओर से प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से पदक विजेताओं की 4 वर्षों से लंबित पुरस्कार राशि जारी करने के निर्देश दिए हैं.

Advertisement
aajtak.in
देव अंकुर जयपुर, 18 August 2019
राजस्थान सरकार का ऐलान, मेडल विजेताओं को देंगे बकाया पुरस्कार राशि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटोः आज तक)

राजस्थान के खिलाड़ियों के लिए अच्छी खबर है. विभिन्न खेलों में पदक जीत कर राजस्थान का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को गहलोत सरकार लंबे समय से बकाया पुरस्कार राशि का भुगतान करेगी.

यह राशि उन खिलाड़ियों को दी जाएगी, जिन्होंने अलग-अलग खेलों में पदक जीत कर प्रदेश का नाम रोशन किया. इस पुरस्कार राशि के हकदार ज्यादातर वह खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल के दौरान अलग-अलग खेलों में पदक जीते थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से इस संबंध में बयान जारी किया गया है.

मुख्यमंत्री की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश में खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से पदक विजेताओं की 4 वर्षों से लंबित पुरस्कार राशि जारी करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि 2018 के जकार्ता एशियाई खेल के जेवलिन थ्रो में रजत, डिस्कस थ्रो के कांस्य पदक विजेता पैरा एथलीट सुंदर सिंह गुर्जर को 20 और 10 लाख की पुरस्कार राशि, 30 लाख रुपये और पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर को एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए 10 लाख रुपये प्रदान करने की स्वीकृति दी है.

उन्होंने कहा है कि यह राशि देय थी और पिछली सरकार के समय जारी नहीं की गई. वर्ष 2018 के एशियाई खेलों के आठ अन्य पदक विजेताओं के लिए भी एक करोड़ 30 लाख रूपये की पुरस्कार राशि मई माह में जारी की थी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्य राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के पदक विजेताओं के लिए राज्य सरकार की ओर से देय पुरस्कार राशि भी वर्ष 2015 से अटकी हुई थी, जिसमें कुल 1776 खिलाड़ियों के लिए 9 करोड़ 85 लाख रुपये की पुरस्कार राशि का भुगतान भी पिछले महीने किया गया है.

13 करोड़ का बजट

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि खेल एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में कोई कमी नहीं रखी जाएगी. खिलाड़ियों की बकाया पुरस्कार राशि के भुगतान के लिए 13 करोड़ रुपये की राशि का बजट प्रावधान किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay