एडवांस्ड सर्च

राजस्थान: नकली नोट तस्करी मामले में 2 पाक नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि आरोपी को कस्टम विभाग ने राजस्थान के बीकानेर में थार एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया था. वह 16 मार्च, 2019 को दो हजार रुपये के 47 नकली नोट के साथ पाकिस्तान से भारत आ रहा था. जिनकी कुल कीमत 94 हजार रुपये बैठती है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 November 2019
राजस्थान: नकली नोट तस्करी मामले में 2 पाक नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल प्रतीकात्मक तस्वीर

  • विशेष अदालत में गुरुवार को दायर की गई 350 पन्नों की चार्जशीट
  • पाक से भारत में उच्च गुणवत्ता के नकली नोटों की करते थे तस्करी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शुक्रवार को कहा कि उसने 94 हजार रुपये मूल्य के नकली नोटों की तस्करी के मामले में दो पाकिस्तानी नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. एनआईए की विशेष अदालत में गुरुवार को दायर की गई 350 पन्नों की चार्जशीट में एजेंसी ने कहा कि आरोपी रण सिंह और कुंजप भारत की मौद्रिक स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के इरादे से पाकिस्तान से भारत में उच्च गुणवत्ता के नकली नोटों की तस्करी करते हैं.

थार एक्सप्रेस से गिरफ्तार

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि रण सिंह को कस्टम विभाग ने राजस्थान के बीकानेर में थार एक्सप्रेस से गिरफ्तार किया था. वह 16 मार्च, 2019 को दो हजार रुपये के 47 नकली नोट के साथ पाकिस्तान से भारत आ रहा था, जिनकी कुल कीमत 94 हजार रुपये बैठती है.

एनआईए के अनुसार, फरार चल रहा कुंजप पाकिस्तान के तरकारपुर का निवासी है. एनआईए ने 9 अप्रैल 2019 को जांच अपने हाथ में ली थी. बता दें इससे पहले भी राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर शहर में आ रहे हथियारों और नकली नोट की खेप को बरामद किया था.

नकली नोट की हुई थी खेप बरामद

एसओजी ने मुखबिर की सूचना पर जयपुर रेलवे स्टेशन के बाहर नकली नोटों की बड़ी खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ में बताया कि वह बंगाल से जाली नोट लेकर जयपुर पहुंचे थे और शहर के आसपास के ग्रामीण इलाकों में नोटों की सप्लाई की जानी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay