एडवांस्ड सर्च

राजस्थान: मुंबई में इलाज कराने वालों को मिलेगी ये सुविधा, सीएम गहलोत ने किया ऐलान

गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मुंबई जाने वाले राजस्थान के निवासियों को वाशी, नवी मुंबई स्थित राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास और भोजन की सुविध उपलब्ध कराई जाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in जयपुर, 21 October 2019
राजस्थान: मुंबई में इलाज कराने वालों को मिलेगी ये सुविधा, सीएम गहलोत ने किया ऐलान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो- Aajtak )

  • बीमारियों से पीड़ित लोगों के लिए सीएम गहलोत का ऐलान
  • मुंबई में इलाज करवाने वाले लोगों को दी जाएगी सुविधा
  • रियायती दर पर आवास और भोजन की होगी सुविधा

गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मुंबई जाने वाले राजस्थान के निवासियों को वाशी, नवी मुंबई स्थित राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास और भोजन की सुविध उपलब्ध कराई जाएगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के हित में यह फैसला किया है.

कैंसर, हृदय, अल्जाइमर, किडनी, लीवर आदि के गंभीर रोगों का इलाज करवाने के लिए राजस्थान से बड़ी संख्या में रोगी मुंबई जाते हैं. उन्हें वहां ठहरने और भोजन की बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे रोगी सुविधाजनक इलाज करवा सकें और उनके परिजनों को परेशानी का सामना न करना पड़े इसे देखते हुए यह कदम उठाया गया है.

आवास और भोजन की सुविधा

इस तरह कैंसर, हृदय व अल्जाइमर रोग, किडनी व लीवर प्रत्यारोपण सहित अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति राजस्थान भवन में रियायती दर पर आवास और भोजन की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे. उन्हें इसके लिए राजस्थान के मूल निवासी होने और गंभीर बीमारी का प्रमाण-पत्र उपलब्ध करवाना होगा. ऐसे रोगियों ये सुविधा 7 दिनों तक उपलब्ध कराई जाएगी. विशेष परिस्थितियों में इसे बढ़ाकर 15 दिन तक किया जा सकेगा.

                                              - आईएएनएस इनपुट के साथ

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay