एडवांस्ड सर्च

सतलुज-यमुना मुद्दे पर बोले पंजाब के डिप्टी CM- चाहे कोई कुर्बानी देनी पड़े, 1 बूंद भी पानी नहीं देंगे

सुखबीर बादल का कहना है कि पंजाब के लोगों के लिए सतलुज एक भावनात्मक मुद्दा मुद्दा है, जो अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के लोग संसद और विधानसभा से इस्तीफे की बात कर रहे हैं वह एक महज दिखावा है और जबकि अकालियों का इतिहास जो है कुर्बानियों कर रहा है.

Advertisement
aajtak.in
अशोक सिंघल नई दिल्ली, 10 November 2016
सतलुज-यमुना मुद्दे पर बोले पंजाब के डिप्टी CM- चाहे कोई कुर्बानी देनी पड़े, 1 बूंद भी पानी नहीं देंगे पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल

सतलुज-यमुना मुद्दे पर सुखवीर सिंह बादल का कहना है कि पंजाब का एक बूंद भी पानी हम हरियाणा को नहीं देंगे, चाहे इसके लिए कोई भी कुर्बानी देनी पड़े. सरकार तो बहुत छोटी चीज है, हम लोग जान भी देने को तैयार है. हमारे लाखों कार्यकर्ता जान की बाजी लगा देंगे, लेकिन एक बूंद भी पानी पंजाब से हरियाणा को नहीं देंगे, इस पानी पर सिर्फ पंजाब का हक है और किसी का नहीं.

आजतक से खास बातचीत करते हुए सुखबीर बादल ने कहा कि चाहे सुप्रीमकोर्ट का आदेश हो लेकिन हम पंजाब के हितों को से समझौता नहीं करेंगे.

सुखबीर बादल का कहना है कि पंजाब के लोगों के लिए सतलुज एक भावनात्मक मुद्दा मुद्दा है, जो अमरिंदर सिंह और कांग्रेस के लोग संसद और विधानसभा से इस्तीफे की बात कर रहे हैं वह एक महज दिखावा है और जबकि अकालियों का इतिहास जो है कुर्बानियों कर रहा है. इसलिए इस मुद्दे पर भी हम कोई भी कुर्बानी देने को तैयार है.

सुखबीर बादल का यह भी कहा है असल में यह समस्या कांग्रेस और इंदिरा गांधी की दी हुई है, मगर हमने हमेशा इसका विरोध किया है. जब भी कांग्रेस हरियाणा को पानी देने जा रही थी, तब भी अकाली ही थे, जब उन्होंने इसका विरोध किया था. अगर पंजाब का पानी हरियाणा को चला जाता है तो राजस्थान जैसी स्थिति पंजाब में भी बन जाएगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay