एडवांस्ड सर्च

NIA करेगी तरन तारन ब्लास्ट की जांच, आतंकी साजिश की आशंका

पंजाब में पांच सितंबर के तरन तारन ब्लास्ट मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी करेगी. केंद्र ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से तरन तारन ब्लास्ट मामले की जांच NIA को सौंपने के निवेदन को स्वीकार कर लिया है.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान चंडीगढ़, 20 September 2019
NIA करेगी तरन तारन ब्लास्ट की जांच, आतंकी साजिश की आशंका प्रतीकात्मक तस्वीर

पंजाब में पांच सितंबर के तरन तारन ब्लास्ट मामले की जांच अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) करेगी. पंजाब सीएमओ के मुताबिक केंद्र सरकार ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से तरन तारन ब्लास्ट मामले की जांच NIA को सौंपने के निवेदन को स्वीकार कर लिया है.

5 सितंबर की देर रात को हुए इस संदिग्ध धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही इसमें एक युवक घायल हो गया था. बाद में शुरुआती जांच में पंजाब पुलिस ने पाया कि ये युवक विदेशों में बैठे खालिस्तान समर्थकों के कहने पर तरन तारन के गांव में खाली प्लॉट में बम बनाने की कोशिश कर रहे थे. इस बम के माध्यम से इनको पंजाब का माहौल बिगाड़ने के लिए बड़ी वारदात को अंजाम देना था.

अब इस ब्लास्ट की साजिश की तह तक जाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से इस ब्लास्ट की जांच NIA को सौंपने का निवेदन किया था, जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है. वहीं इस ब्लास्ट के पीछे आतंकी साजिश की आशंका भी जताई जा रही है.

ब्लास्ट के दौरान आशंका जताई जा रही थी कि खाली प्लॉट में जमीन के अंदर या तो बम छुपाने की कोशिश की जा रही थी या जमीन में दबाकर रखे गए बम को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा था. इसी दौरान खुदाई के वक्त तेज धमाका हुआ. जिसमें वहां पर मौजूद 3 लोगों में से दो की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay