एडवांस्ड सर्च

पंजाब के बाढ़ प्रभावित गांवों में राष्ट्रीय आपदा घोषित

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राजस्व वित्तीय आयुक्त को जल्द से जल्द अधिसूचना जारी करने का निर्देश जारी कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने किसानों को फसल के नुकसान के लंबित मुआवजे जारी करने का आदेश दिया.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान चंडीगढ़, 20 August 2019
पंजाब के बाढ़ प्रभावित गांवों में राष्ट्रीय आपदा घोषित मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

पंजाब के बाढ़ प्रभावित गांवों में राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दी गई. मंगलवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राजस्व वित्तीय आयुक्त को जल्द से जल्द अधिसूचना जारी करने का निर्देश जारी कर दिया गया है. सीएम अमरिंदर ने किसानों को पिछले फसल नुकसान के लंबित मुआवजे जारी करने का आदेश दिया.

भारी बारिश के बाद पंजाब के कई गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है. इससे फसलों का भारी नुकसान हुआ है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का सिलसिला जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री ने लोगों को राहत देते हुए 100 करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बाढ़ का पानी हटते ही किसानों को उनके फसलों के लिए उचित मुआवजा बांट दिया जाएगा.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मंगलवार को ही मुआवजे का भी ऐलान कर दिया. उन्होंने वित्तीय आयुक्त को इस बारे में जितनी जल्द हो सके अधिसूचना जारी करने का निर्देश दिया. प्रदेश में सतलज नदी का जलस्तर बढ़ने से कई जगहों पर बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है. लोग घर बार छोड़कर सुरक्षित स्थानों की ओर कूच कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay