एडवांस्ड सर्च

CM अमरिंदर ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, बलबीर सिंह को भारत रत्न देने की मांग

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, बलबीर सिंह (सीनियर) को हॉकी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया है. वे 3 बार के ओलंपिक स्वर्ण चैंपियन थे, जिन्होंने 1948, 1952 में और 1956 की जीत में कप्तान की भूमिका निभाई थी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 22 August 2019
CM अमरिंदर ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, बलबीर सिंह को भारत रत्न देने की मांग पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (IANS)

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह को भारत रत्न देने की मांग उठाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखते हुए सीएम अमरिंदर ने कहा, 'बलबीर सिंह (सीनियर) को हॉकी में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का अनुरोध कर रहा हूं. वे 3 बार के ओलंपिक स्वर्ण चैंपियन थे, जिन्होंने 1948, 1952 में और 1956 की जीत में कप्तान की भूमिका निभाई थी. वे अब तक के बेहतरीन सेंटर-फॉरवर्ड खिलाड़ी माने जाते हैं.'

अभी हाल में कृषि संकट का मुद्दा उठाते हुए अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि मुश्किल से घिरे किसानों को एक बार में कर्जमाफी के जरिए राहत पहुंचाई जाए. उन्होंने केंद्र सरकार से यह आग्रह भी किया कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत दी जाने वाली सालाना राशि को छह हजार से बढ़ाकर 12 हजार रुपये किया जाए.

प्रधानमंत्री मोदी से अपील करते हुए सीएम अमरिंदर ने कहा कि पंजाब गंभीर जल संकट का सामना कर रहा है और पानी को लेकर कई राज्यों के बीच विवाद है. भारत सरकार से मांग करते हैं कि वह नदी जल न्यायाधिकरण का गठन करे. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay