एडवांस्ड सर्च

करतारपुर कॉरिडोर ISI की साजिश, पंजाब में आतंक का डर: कैप्टन अमरिंदर

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इमरान खान भले ही अमन, शांति और दोस्ती बढ़ाने की कोशिश में लगे हों लेकिन पाकिस्तान की आर्मी, जिसका वहां की सरकार पर पूरा कंट्रोल है, ऐसा होने नहीं देगी.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान चंडीगढ़, 10 December 2018
करतारपुर कॉरिडोर ISI की साजिश, पंजाब में आतंक का डर: कैप्टन अमरिंदर फोटो-Twitter/@capt_amarinder

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के पाकिस्तान के फैसले को वहां की सेना और ISI की साजिश करार दिया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में फिर से खालिस्तान मूवमेंट और आतंकवाद को खड़ा करने के लिए पाकिस्तान इस कॉरिडोर का गलत इस्तेमाल कर सकता है.

मुख्यमंत्री ने कहा, 'करतारपुर गलियारा स्पष्ट रूप से आईएसआई का एक गेम प्लान है, उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान द्वारा भारत के खिलाफ रची गई एक बड़ी साजिश नजर आती है.' कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को दावा किया कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान खान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने से पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू के समक्ष करतारपुर गलियारा खोले जाने की खबरों का खुलासा कर दिया था. मुख्यमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान पंजाब में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का प्रयास कर रहा है और इसलिए हम सभी को उसकी पहल से सावधान रहना चाहिए.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर से कहा कि उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने से रोका था, लेकिन उसके बावजूद सिद्धू इमरान खान के साथ अपने पर्सनल रिश्तों की वजह से पाकिस्तान गए. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के मुद्दे पर अकाली दल और बीजेपी ने बेवजह नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर मुद्दा बना रही है. कैप्टन ने कहा कि अकाली दल और बीजेपी द्वारा सिद्धू का मुद्दा उछाले जाने की वजह से करतारपुर कॉरिडोर के पीछे पाकिस्तान की साजिश की बात दब गई.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वो नवजोत सिंह सिद्दू के "कौन है कैप्टन" बयान पर बिल्कुल भी नाराज नहीं है क्योंकि नवजोत सिंह सिद्धू कई बार कह चुके हैं कि वो उन्हें अपने पिता समान मानते हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह पाकिस्तान इसलिए नहीं गए क्योंकि पाकिस्तान आर्मी सीमा पर हमारे देश के जवानों को मरवाने और पंजाब में आतंकवाद भड़काने में लगी है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान की इस हरकत का शिकार पंजाब के युवा हो रहे हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ये भी कहा कि अगर दोस्ती की बात है तो उनके भी पाकिस्तान में कई गहरे और पुराने दोस्त हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इमरान खान भले ही अमन, शांति और दोस्ती बढ़ाने की कोशिश में लगे हों लेकिन पाकिस्तान की आर्मी, जिसका वहां की सरकार पर पूरा कंट्रोल है, ऐसा होने नहीं देगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay