एडवांस्ड सर्च

प्रकाश सिंह बादल ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- इमरजेंसी में निभाई सिख की भूमिका

प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबार प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. साथ ही कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भारतीय जनता पार्टी से बहुत पुराना रिश्ता है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 30 May 2019
प्रकाश सिंह बादल ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- इमरजेंसी में निभाई सिख की भूमिका प्रकाश सिंह बादल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम एक बार फिर पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. इस मौके पर एनडीए में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल भी मौजूद रहेंगे. शपथ से पहले प्रकाश सिंह बादल ने पीएम नरेंद्र मोदी की दूसरी पारी के लिए खुशी जाहिर की और कहा कि पिछले पांच सालों में उन्होंने देश के लिए बहुत काम किए.

प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. साथ ही कहा कि शिरोमणि अकाली दल का भारतीय जनता पार्टी से बहुत पुराना रिश्ता है. बादल ने कहा कि नरेंद्र मोदी पंजाब के एक बार इंचार्ज रह चुके हैं. उन्होंने कहा कि इमरजेंसी में एक सिख के तौर पर भी काम किया, पिछले पांच सालों में देश के लिए उन्होंने बहुत से काम किए हैं.

वहीं, शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा, यह खुशी की बात है कि नई सरकार का गठन हो रहा है, देश को एक मजबूत सरकार की जरूरत है और ऐसा होने जा रहा है.

गौरतलब है प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में देश-दुनिया के 6,000 दिग्गजों को आमंत्रित किया गया है. इस मौके पर फिल्मी दुनिया से डायरेक्टर करण जौहर और अभिनेता शाहिद कपूर भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी होंगे.

बाता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में BIMSTEC देशों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया है. इसके सदस्य देशों में श्रीलंका, म्यांमार, थाइलैंड, भूटान, नेपाल, भारत और बांग्लादेश शामिल हैं. इनके अलावा मॉरिशस के प्रधानमंत्री और किर्गिज गणराज्य के राष्ट्रपति भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे. सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, राज्यपाल और नेता प्रतिपक्ष भी इसमें शामिल होंगे. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी समारोह में शरीक होंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay