एडवांस्ड सर्च

PM मोदी बोले- करतारपुर पर भारत की भावनाओं के सम्मान के लिए इमरान का धन्यवाद

देश और दुनिया में बसे सभी सिखों को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस कॉरिडोर के बनने के बाद अब गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन आसान हो जाएंगे.

Advertisement
aajtak.in
सतेंदर चौहान गुरदासपुर, 09 November 2019
PM मोदी बोले- करतारपुर पर भारत की भावनाओं के सम्मान के लिए इमरान का धन्यवाद डेरा बाबा नानक में पीएम मोदी ने किया संबोधित

  • करतारपुर कॉरिडोर के लिए इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट का उद्घाटन
  • करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन, श्रद्धालुओं में भारी उत्साह
  • करतारपुर साहिब में मत्था टेक सकेंगे भारतीय सिख श्रद्धालु

भारतीय सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोले जाने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत की भावनाओं का आदर करने के लिए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से पहले करतारपुर साहिब कॉरिडोर के खुलने से दोहरी खुशी हुई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट के उद्घाटन से पहले अपने संबोधन में कहा कि अब गुरुद्वारा दरबार साहिब की यात्रा करना आसान होगा. यह पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे से पाकिस्तान की सीमा में स्थित करतारपुर साहिब गुरुद्वारा को जोड़ता है. पीएम मोदी ने कॉरिडोर के निर्माण से जुड़े सभी लोगों का आभार व्यक्त किया.

पीएम बोले-देश को कॉरिडोर समर्पित करना सौभाग्य

देश और दुनिया में बसे सभी सिखों को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस कॉरिडोर के बनने के बाद अब गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन आसान हो जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश को करतारपुर साहब कॉरिडोर समर्पित करना मेरा सौभाग्य है.

पीएम मोदी ने कहा कि गुरु नानक देव ने सीख दी है कि सच्चाई और ईमानदारी से किए गए विकास से हमेशा तरक्की और समृद्धि के रास्ते खुलते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत की एकता, भारत की रक्षा-सुरक्षा से लेकर, गुरुनानक देवजी से लेकर गुरु गोविंद जी तब हर गुरु साहब ने कई बलिदान दिए हैं. इसी परंपरा को आजादी की लड़ाई और आजाद भारत की रक्षा में सिख साथियों ने पूरी शक्ति से निभाया है.

विशेष सिक्का और डाक टिकट जारी किया गया

करतारपुर कॉरिडोर के लिए चेकपोस्ट के उद्घाटन समारोह में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, गुरदासपुर के बीजेपी सांसद सनी देओल, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी सहित कई नेता मौजूद रहे. इस मौके पर पीएम मोदी ने विशेष सिक्का और डाक टिकट भी जारी किया.

पीएम मोदी ने बेर साहिब गुरुद्वारा में टेका मत्था

वहीं डेरा बाबा नानक पहुंचने से पहले पीएम मोदी सुल्तानपुर लोधी पहुंचे और बेर साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेका और प्रसाद लिया. पीएम मोदी ने गुरुद्वारे की परिक्रमा की और साथ ही शब्द कीर्तन भी सुना. इस दौरान पीएम मोदी के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल भी मौजूद रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay