एडवांस्ड सर्च

विदेशी संपत्ति मामले में कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ IT विभाग ने की शिकायत दर्ज

आयकर विभाग ने शुक्रवार को पंजाब के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. ये शिकायत विदेशी संपत्ति और कर से जुड़े नियमों के उल्लंघन के मामले में दर्ज कराई गई है.

Advertisement
aajtak.in
सुप्रिया भारद्वाज नई दिल्ली, 02 December 2016
विदेशी संपत्ति मामले में कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ IT विभाग ने की शिकायत दर्ज कैप्टन अमरिंदर सिंह

आयकर विभाग ने शुक्रवार को पंजाब के पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. ये शिकायत विदेशी संपत्ति और कर से जुड़े नियमों के उल्लंघन के मामले में दर्ज कराई गई है.

जेटली पर साधा निशाना
अमरिंदर सिंह ने इस मामले को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा है और कहा है कि उन्होंने जेटली को अमृतसर से चुनाव लड़ने और नोटबंदी पर जनमत संग्रह कराने की चुनौती दी थी. इसका जवाब ये दिया गया है.

अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि अगर आयकर विभाग के पास कोई सबूत थे तो पिछले दो साल में क्यों नहीं कोई शिकायत दर्ज कराई गई. अमरिंदर ने इसके लिए जेटली को जिम्मेदार ठहराया औऱ कहा कि राजनीतिक बदले के तहत इस तरह की कार्रवाई की जा रही है.

ईडी ने भी जारी किया था नोटिस
जून में ईडी ने इस मामले में अमरिंदर सिंह के बेटे रनिंदर सिंह के खिलाफ समन जारी किया था. जिसमें फेमा के उल्लंघन के आरोप लगाए गए थे. ईडी ने रनिंदर सिंह से स्विटजरलैंज की एक बैंक में ट्रांसफर किए गए फंड के बारे में सोर्स पूछा था. इसके अलावा एक ट्रस्ट बनाने और ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड के टैक्स हेवेन में पैसे ट्रांसफर करने के मामले में समन जारी किया गया था.

अमरिंदर ने बेटे पर आरोप खारिज किया था
हालांकि, अमरिंदर सिंह ने अपने बेटे के खिलाफ आरोपों को सिरे से खारिज किया था. अमरिंदर सिंह ने अपने बेटे को नोटिस मिलने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा था. 2014 के लोकसभा चुनाव में अमरिंदर सिंह और अरुण जेटली अमृतसर सीट से आमने-सामने थे. अमरिंदर सिंह 90,000 वोट से चुनाव जीत गए थे. हाल में अमरिंदर सिंह ने एसवाईएल विवाद को लेकर लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. वे विधानसभा चुनाव में प्रदेश कांग्रेस की अगुवाई कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay