एडवांस्ड सर्च

ISI के लिए जासूसी कर रहा था रेलवे कर्मचारी, वीडियो-फोटो के साथ गिरफ्तार

ये कर्मचारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम कर रहा था. और भारत से जुड़ी सूचनाएं पड़ोसी मुल्क को मुहैया करा रहा था. लेकिन इनपुट मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

Advertisement
aajtak.in
मनजीत सहगल अमृतसर, 22 July 2019
ISI के लिए जासूसी कर रहा था रेलवे कर्मचारी, वीडियो-फोटो के साथ गिरफ्तार File Picture

भारत की सुरक्षा एजेंसियों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. एजेंसियों के इनपुट के आधार पर पंजाब के अमृतसर से एक रेलवे कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है, आरोप है कि ये कर्मचारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए काम कर रहा था. और भारत से जुड़ी सूचनाएं पड़ोसी मुल्क को मुहैया करा रहा था. लेकिन इनपुट मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया है.

आरोपी का नाम रमकेश मीणा है, जो अटारी रेलवे स्टेशन पर तैनात था. रमकेश भारतीय रेलवे में चौथी श्रेणी का कर्मचारी थी. पंजाब पुलिस के SSP विक्रमजीत सिंह दुग्गल ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बताया कि रमकेश के पास से पुलिस ने BSF अधिकारियों की कुछ तस्वीरें मिली हैं.

पुलिस ने रमकेश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और हर एंगल से जांच जारी है. बताया जा रहा है कि रमकेश राजस्थान के दौसा जिले का रहने वाला है.

इतना ही नहीं समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी भी कुछ जानकारियां मिली हैं. पूछताछ में पता लगा है कि रमकेश अटारी रेलवे स्टेशन की वीडियो बना रहा था, इतना ही नहीं समझौता एक्सप्रेस से जुड़ी जानकारियां भी जुटा रहा था. इतना ही नहीं उसने BSF की कुछ पोस्ट की भी जानकारी जुटाई हैं.

पुलिस सूत्रों की मानें तो रमकेश ने कुछ फोटो और वीडियो पाकिस्तान में मौजूद हैंडलर्स को भेजे हैं. इस मामले में पुलिस को काफी इनपुट मिला था, जिसके बाद ये गिरफ्तारी हुई है. अभी भी साइबर एक्सपर्ट इस मामले में छानबीन करने में जुटे हैं, उसके मोबाइल फोन से डाटा निकाला जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay