एडवांस्ड सर्च

कोरोना: विदेश जाने की बात छिपाई तो पड़ेगा भारी, पंजाब सरकार जब्त करेगी पासपोर्ट

पंजाब में कोरोना वायरस के नए मामलों में अमृतसर और मोहाली से 3-3 मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा जालंधर, फरीदकोट और पठानकोट से 1-1 मरीज की पुष्टि हुई है.

Advertisement
aajtak.in
मनजीत सहगल चंडीगढ़, 05 April 2020
कोरोना: विदेश जाने की बात छिपाई तो पड़ेगा भारी, पंजाब सरकार जब्त करेगी पासपोर्ट लगातार बढ़ रही कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या (फोटो-पीटीआई)

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार का फैसला
  • ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने वाले लोगों के पासपोर्ट किए जाएंगे जब्त

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. लगभग हर राज्य से कोरोना वायरस के मरीज सामने आ रहे हैं. इस बीच पंजाब सरकार ने ऐसे लोगों का पासपोर्ट सीज करने का फैसला किया है, जिन्होंने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री को छिपाया है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

पंजाब सरकार ने विदेश की ट्रैवल हिस्ट्री को छिपाने वाले लोगों के पासपोर्ट जब्त करने का फैसला किया है. ये फैसला ऐसे वक्त में किया गया है, जब पंजाब में लगातार कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं. पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 60 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना वायरस को लेकर पंजाब में शनिवार को रिव्यू के लिए बुलाई गई कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सख्त कार्रवाई करने की बात भी कही थी. सीएम अमरिंदर का कहना था कि इस वक्त कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता है. अगर कोई शख्स पुलिस या स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाता है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस आम सर्दी-जुकाम से कितना अलग? ये होते हैं लक्षण

वहीं पंजाब में कोरोना वायरस से 9 नए लोग संक्रमित पाए गए हैं. पंजाब में सामने आए नए कोरोना वायरस के मामलों में अमृतसर और मोहाली से 3-3 मरीज हैं. इसके अलावा जालंधर, फरीदकोट और पठानकोट से 1-1 मरीज की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही पंजाब में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 66 पहुंच गया है.

देश में कितने मामले?

बता दें कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. देश में अब तक कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या तीन हजार के पार पहुंच चुकी है. वहीं कोरोना वायरस के कारण देश में मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है. अब तक 75 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay