एडवांस्ड सर्च

कैप्टन ने प्रदूषण पर केजरीवाल से बैठक के प्रस्ताव को नकारा, कहा- ऐसी चर्चा व्यर्थ है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से चंडीगढ़ में मुलाकात करने का आग्रह किया था. केजरीवाल किसानों द्वारा पुआल जलाने से राजधानी और आसपास के इलाकों में जमा धुंध व प्रदूषण पर चर्चा करना चाहते हैं.

Advertisement
सतेंदर चौहान [Edited by: अनुग्रह मिश्र]चंडीगढ़, 14 November 2017
कैप्टन ने प्रदूषण पर केजरीवाल से बैठक के प्रस्ताव को नकारा, कहा- ऐसी चर्चा व्यर्थ है बैठक से किया इनकार

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से पड़ोसी राज्यों को जिम्मेदार ठहराने का मामला तूल पकड़ रहा है. सीएम केजरीवाल ने पिछले दिनों हरियाणा और पंजाब के सीएम पर बैठक के लिए वक्त न देने का आरोप लगाया था, लेकिन एक बार फिर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मुद्दे पर केजरीवाल से मुलाकात करने से इनकार किया है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि दिल्ली के सीएम क्यों मिलना चाहते हैं जबकि ऐसी बैठकों का कोई मतलब नहीं है और यह समय की बर्बादी है. किसानों की ओर से बराली जलाने पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल एक अहम मुद्दे को राजनीतिक रंग दे रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से चंडीगढ़ में मुलाकात करने का आग्रह किया था. केजरीवाल किसानों द्वारा पुआल जलाने से राजधानी और आसपास के इलाकों में जमा धुंध व प्रदूषण पर चर्चा करना चाहते हैं. केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'कैप्टन अमरिंदर सिंह सर, मैं बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री (मनोहर लाल खट्टर) से मिलने चंडीगढ़ आ रहा हूं, यदि आप मुझे अपना कुछ समय दें तो मैं आभारी रहूंगा। यह सामूहित हित में है'.

हरियाणा के सीएम ने केजरीवाल के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए कहा कि वह नई दिल्ली में 13 व 14 नवंबर को एक बैठक के लिए मौजूद रहेंगे और इसके बाद चंडीगढ़ में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकेगी. अधिकारियों ने पंजाब व हरियाणा के किसानों द्वारा पुआल जलाने को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण व धुंध के लिए जिम्मेदार ठहराया है, जिससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हुई हैं.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay