एडवांस्ड सर्च

'मुंबई मंथन' में बोले आदित्य ठाकरे- PAK कलाकारों पर बैन जरूरी, विचारधारा को लेकर BJP से गठजोड़

आदित्य ठाकरे ने बताया कि शिवसेना ने कई मसलों पर बीजेपी का साथ दिया और जरूरत पड़ने पर विरोध भी किया है. ठाकरे ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक पर शिवसेना पीएम मोदी को बधाई दी और मोदी सरकार को सराहा था, वहीं भूमि अधिग्रहण बिल को जबरन थोपने पर आपत्ति जताई थी.

Advertisement
aajtak.in
सुरभि गुप्ता नई दिल्ली, 23 October 2016
'मुंबई मंथन' में बोले आदित्य ठाकरे- PAK कलाकारों पर बैन जरूरी, विचारधारा को लेकर BJP से गठजोड़ आदित्य ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा सेना के प्रमुख आदित्य ठाकरे ने 'आज तक' के खास कार्यक्रम 'मुंबई मंथन' में बीजेपी के साथ गठबंधन, पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते, शिक्षा, भ्रष्टाचार और पार्टी के एजेंडे पर अपनी बेबाक राय रखी. बीजेपी को पुराना मित्र बताते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि शिवसेना अपने सभी सहयोगी दलों से प्यार करती है. हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि उनकी पार्टी आगामी मुंबई नगर निगम चुनाव बीजेपी के साथ लड़ेगी या नहीं.

PAK से रिश्ते सुधरने तक एक्टर्स पर बैन
पाकिस्तान के साथ रिश्ते और PAK कलाकारों के सवाल पर आदित्य ने कहा कि संबंध सुधरने तक कलाकारों पर बैन लगा रहना चाहिए. जिनके साथ गोलीबारी चल रही है और जो हमारे लोगों को मार रहे हों, उनके साथ नाच-गाना नहीं किया जा सकता है. आतंकवाद का खात्मा किए बगैर पड़ोसी मुल्क से बेहतर रिश्ते नहीं हो सकते.

पार्टी की हर बात सियासी जंग नहीं
बीजेपी के साथ रिश्तों पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि शिवसेना विचारधारा के लिए BJP के साथ है, लेकिन बीजेपी का सारा एजेंडा उनकी पार्टी को मान्य नहीं है. फिलहाल किसी तरह की तल्खी से इनकार करते हुए ठाकरे ने कहा कि अपनी-अपनी बात सार्वजनिक तौर पर रखना राजनीतिक दलों का काम है, इसे सियासी जंग के तौर पर नहीं लेना चाहिए.

BJP पर आंख मूंदकर भरोसा नहीं
आदित्य ने बताया कि शिवसेना ने कई मसलों पर बीजेपी का साथ दिया और जरूरत पड़ने पर विरोध भी किया है. ठाकरे ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक पर शिवसेना पीएम मोदी को बधाई दी और मोदी सरकार को सराहा था, वहीं भूमि अधिग्रहण बिल को जबरन थोपने पर आपत्ति जताई थी और जीएसटी पर अपनी मांग भी सामने रखी थी.

एडमिशन में डोनेशन खत्म करने की वकालत
शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की बात रखते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि एडमिशन में डोनेशन खत्म होना चाहिए. आदित्य ने अपनी पार्टी की ओर से उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए बताया कि वर्च्युअल क्लासरूम और नोट बुक का बोझ कम करने के लिए टैब वितरण से शिक्षा के स्तर में सुधार हुआ है.

भ्रष्टाचार पर युवा सेना के प्रमुख ने कहा कि कोई भी देश या राज्य इससे पूरी तरह से मुक्त नहीं हो सकता और इसमें जरूरी ये है कि भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है या नहीं. BMC पर कॉमेडियन कपिल शर्मा के आरोप पर ठाकरे ने कहा कि उन्होंने इस मामले में कपिल से जानकारी मांगी थी, पर कोई जवाब नहीं आया.

ऐसा नगर निगम पूरे देश में नहीं
BMC की तारीफ करते हुए आदित्य ठाकरे ने कहा कि ऐसा नगर निगम पूरे देश में नहीं है. उन्होंने बताया कि BMC बाकी निगमों की तुलना ज्यादा सब्सिडी देती है, छह भाषाओं में शिक्षा की व्यवस्था की गई, BMC ने अपना डैम बनवाया है और चार सौ रूटों पर इसकी 4 हजार बसें चलती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay