एडवांस्ड सर्च

मालेगांव ब्लास्ट: NIA कोर्ट में हाजिर हुईं साध्वी प्रज्ञा, जज ने पूछे ये सवाल

अदालत में सुनवाई के दौरान विशेष एनआईए जज ने साध्वी प्रज्ञा से पूछा कि क्या उन्हें पता है, या फिर क्या उन्हें उनके वकील ने बताया कि अबतक इस केस में कितने गवाहों से पूछताछ हो चुकी है. इस सवाल के जवाब में प्रज्ञा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

Advertisement
aajtak.in
विद्या मुंबई, 07 June 2019
मालेगांव ब्लास्ट: NIA कोर्ट में हाजिर हुईं साध्वी प्रज्ञा, जज ने पूछे ये सवाल साध्वी प्रज्ञा ठाकुर. (फाइल फोटो)

मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी और भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा शुक्रवार को मुंबई की एनआईए कोर्ट में पेश हुई. साध्वी प्रज्ञा को गुरुवार को ही अदालत में पेश होना था, लेकिन खराब सेहत का हवाला देकर प्रज्ञा अदालत में पेश नहीं हुईं. शुक्रवार को साध्वी दो लोगों के कंधे पर हाथ रखकर पेश हुई. जब वह कोर्ट रूम में आरोपियों के लिए बने बेंच के पास पहुंचीं तो साध्वी के साथ आए लोगों ने बेंच पर लाल रंग का एक कपड़ा बिछाया, इसके बाद प्रज्ञा उस पर बैठीं.

कोर्ट रुम के अंदर जब जज अदालती कार्यवाही की तैयारी कर रहे थे, तो साध्वी प्रज्ञा आरोपियों के लिए बने घेरे में इस घटना के दूसरे आरोपी सुधाकर धर द्विवेदी के साथ बात कर रही थीं. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों के बीच मुंबई की ट्रैफिक पर बातचीत हो रही थी.

जज ने कहा-मालेगांव धमाके में कई लोग मारे गए

अदालत में सुनवाई के दौरान विशेष एनआईए जज ने साध्वी प्रज्ञा से पूछा कि क्या उन्हें पता है, या फिर क्या उन्हें उनके वकील ने बताया कि अबतक इस केस में कितने गवाहों से पूछताछ हो चुकी है. इस सवाल के जवाब में प्रज्ञा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है.

इसके बाद जज ने साध्वी प्रज्ञा से कहा कि अबतक जितने गवाहों से पूछताछ हुई है उससे ये बात सामने आई है कि 29 सितंबर 2008 को एक धमाका हुआ था, जिसमें कई लोग मारे गए थे. इस सवाल के जवाब में भी प्रज्ञा ने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

आजतक के सवालों का नहीं दिया जवाब

पेशी के अदालत में आ रही साध्वी प्रज्ञा से जब आजतक ने पूछा कि गुरुवार को वो कोर्ट में पेश क्यों नहीं हुई तो साध्वी ने कहा कि वे ऐसे सवालों का जवाब नहीं देंगी.

महाराणा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

6 जून को साध्वी अदालत तो नहीं पहुंचीं, लेकिन वह पहले महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने अस्पताल से 10 किलोमीटर दूर गई थीं. 6 जून को साध्वी के वकील जे पी मिश्रा ने मुंबई में एनआईए कोर्ट में कहा कि प्रज्ञा संक्रमण से जूझ रही हैं, और उनका ब्लड प्रेशर बहुत ज्यादा था, इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. अदालत ने उन्हें पेशी से एक दिन की राहत देते हुए कहा था कि 7 जून को उन्हें अदालत में पेश होना पड़ेगा, क्योंकि उनकी मौजूदा बीमारी से जुड़ा कोई भी मेडिकल सर्टिफिकेट पेशी में छूट के लिए दी गई अर्जी के साथ शामिल नहीं की गई थी.

बुधवार को अस्पताल में भर्ती होने से पहले साध्वी प्रज्ञा भोपाल के काजी सईद मुस्ताक अली नदवी के घर पहुंचीं और उन्हें ईद की बधाई दी. इसके बाद देर रात वह भोपाल केयर अस्पताल में एडमिट हुईं. गुरुवार को 11.30 बजे उन्हें अस्पताल से रिलीज कर दिया गया, इसके बाद वह महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण कीं.   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay