एडवांस्ड सर्च

मनसे के इकलौते विधायक शिवसेना में शामिल, उद्दव बोले- कर देंगे सबका सफाया

मनसे के इकलौते विधायक शरद सोनवाने शिवसेना में शामिल हो गए. उद्धव ठाकरे ने दादर स्थित पार्टी के हेडक्वार्टर में सोनवाने का स्वागत किया और कहा कि इस बार लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में ऐसी जीत दर्ज करेंगे कि सबका सफाया हो जाएगा.

Advertisement
aajtak.in[Edited by: अजीत कुमार सिंह़] 11 March 2019
मनसे के इकलौते विधायक शिवसेना में शामिल, उद्दव बोले- कर देंगे सबका सफाया शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे.

चुनावी सरगर्मी के बीच शिवसेना अध्यक्ष ने राम मंदिर पर खुद को क्रेडिट देते हुए कहा कि जो हमारा मकसद था वो मेरे राम मंदिर से पूरा हो रहा है. मुद्दा रफ्तार तो पकड़ ही रहा है, उसमे विकास भी हो रहा है..मौका था महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) के विधायक शरद सोनवाने के शिवसेना में शामिल होने का.

मनसे के इकलौते विधायक शरद सोनवाने शिवसेना में शामिल हो गए. उद्धव ठाकरे ने दादर स्थित पार्टी के हेडक्वार्टर में सोनवाने का स्वागत किया और कहा कि इस बार लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में ऐसी जीत दर्ज करेंगे कि सबका सफाया हो जाएगा. ऐसा सफाया मानो किसी ने खजाना लूट लिया हो ताकि भविष्य में आगे कोई भी पार्टी,शिवसेना के सामने उम्मीदवार न खड़ा करे.

चुनाव से ठीक पहले दिए भाषण में उद्धव ने भाजपा से गठबंधन पर सफाई भी दी. उन्होंने कहा कि ये गठबंधन राष्ट्रहित में किया गया है. हम अकेले भी महाराष्ट्र में लोकसभा और राज्य के चुनाव जीत जाते पर केंद्र की राजनीति को देखते हुए ये गठबंधन जरूरी था.

गठबंधन पर ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने शिवसेना की सारी शर्तें मानी हैं, जिसमें किसानों की कर्जमाफी, नानर रिफाइनरी और मुंबई में 500 वर्ग फीट से छोटे घरों पर प्रॉपर्टी टैक्स पर छूट शामिल है.

राज ठाकरे के मनसे से इकलौते विधायक के चले जाने से उसे भारी नुकसान हुआ है. उद्दव ने कहा कि शिवसेना में शामिल हो जाने से ना केवल पार्टी मजबूत हुई है बल्कि अब शिवसेना गठबंधन में और ताकतवर हो गई है. पार्टी के कुछ नेताओं ने तो अब मांग उठा दी है कि ढाई साल के लिए शिवसेना के उम्मीदवार को मुख्यमंत्री बनाना होगा.

कौन है सोनेवान

पुणे जिले की जुन्नार सीट से विधायक सोनेवान 2014 के विधानसभा चुनाव में मनसे के टिकट पर जीतने वाले एक मात्र विधायक थे. पहले ये शिवसेना में थे और अब इन्होंने घर वापसी की है.जुन्नार विधानसभा जहां सोनेवान विधायक हैं वो शीरूर लोकसभा क्षेत्र के तहत आती है और मौजूदा दौर में इस सीट से शिवसेना के शिवाजी राव आधलराव पाटिल सांसद हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay