एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर का पूर्ण एकीकरण ही वाजपेयी को सच्ची श्रद्धांजलि- गोवा CM

आज पूरा देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है पर उनको याद कर रहा है. इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर का भारत के साथ 'पूर्ण एकीकरण' ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 16 August 2019
जम्मू-कश्मीर का पूर्ण एकीकरण ही वाजपेयी को सच्ची श्रद्धांजलि- गोवा CM गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (फाइल फोटो)

आज ही के दिन देश के सबसे लोकप्रिय नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी ने अंतिम सांस ली थी. आज पूरा देश भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा है. इस मौके पर गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने भी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि जम्मू और कश्मीर का भारत के साथ 'पूर्ण एकीकरण' ही पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के लिए सच्ची श्रद्धांजलि है.

प्रमोद सावंत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा , 'एक साल हो गए. मुझे लगता है कि उनका अधूरा सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया है. यह उनकी इच्छा थी कि 'एक देश, एक विधान, एक प्रधान' हो. जम्मू एवं कश्मीर का भारत में पूर्ण एकीकरण वाजपेयी को सर्वश्रेष्ठ श्रद्धांजलि है.'

आपको बता दें हाल ही में मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने के प्रावधान धारा 370 को खत्म किया है. धारा 370 के वजह से ही जम्मू कश्मीर राज्य को अलग संविधान और अलग झंडा रखने का अधिकार था. बीजेपी जनसंघ के जमाने से ही इसका कड़ा विरोध करती आ रही थी.

अटल बिहारी वाजपेयी ने भी प्रधानमंत्री रहते हुए कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए कई प्रयास किए, कश्मीर को लेकर वाजपेयी बहुत संवेदनशील रहे क्योंकि यह उनकी कोर विचारधारा का अहम हिस्सा था. बीते साल 16 अगस्त को ही लंबी बीमारी के बाद जन नेता अटल बिहारी वाजपेयी का निधन हो गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay