एडवांस्ड सर्च

पुराने नोट बदलने के लिए RBI के बाहर लगी NRIs की लाइन

यहां पर अमेरिका, बहरीन, ऑस्ट्रेलिया से कई लोग आएं हुए हैं. कुछ लोग अपने परिवार के साथ लाइन में लगे तो कुछ छोटे बच्चों को गोद में लेकर खड़े है.

Advertisement
aajtak.in
विरेंद्रसिंह घुनावत मुंबई, 06 January 2017
पुराने नोट बदलने के लिए RBI के बाहर लगी NRIs की लाइन पुराने नोट बदलने को अभी भी लाइनें

पुराने नोट बदलने की तारीख भले ही खत्म हो गई हो लेकिन एनआरआई लोगों के लिए यह सुविधा अभी भी उपलब्ध है. इसी बाबत देश-विदेश से एनआरआई भारत नोट बदलने के लिए दौड़े चले आ रहे है. मुंबई में फोर्ट स्थित रिजर्व बैंक के दफ्तर के बाहर पुराने नोट बदलने के लिए एनआरआई लोगों की लंबी लाइन लगी है. आरबीआई की ओर से यहां पर पुराने नोट बदलने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

यहां पर अमेरिका, बहरीन, ऑस्ट्रेलिया से कई लोग आएं हुए हैं. कुछ लोग अपने परिवार के साथ लाइन में लगे तो कुछ छोटे बच्चों को गोद में लेकर खड़े है. नोट बदलने के लिए लाइन में खड़े लोगों का कहना है कि नोट बदलने की सुविधा उनके देश में स्थित भारतीय बैंकों में क्यों नहीं की गई यह सुविधा सिर्फ यहां पर ही क्यों उपलब्ध है. लोगों ने कहा कि एयरपोर्ट पर भी कस्टम के लोग आरबीआई के नियमों से रुबरू नहीं हैं जिससे काफी परेशानी हो रही है.

गौरतलब है कि एनआरआई लोगों के लिए पुराने नोट बदलने की सुविधा आरबीआई के कुछ ही दफ्तरों पर उपलब्ध है, एनआरआई 30 जून तक पुराने नोट बदल सकते है.

.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay