एडवांस्ड सर्च

रत्नागिरी डैम हादसा: महाराष्ट्र के जल मंत्री के घर NCP कार्यकर्ताओं ने फेंके केकड़े

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कार्यकर्ता महाराष्ट्र के जल संरक्षण मंत्री तनाजी सांवत के आधिकारिक आवास के बाहर केकड़े फेंके हैं. रत्नागिरी डैम पर उनके दिए गए बयान के बाद लोगों में आक्रोश था. मंत्री ने कहा था कि रत्नागिरी डैम गिरने की वजह केकड़े थे, उन्होंने पुल के नीचे की जमीन को खोखला कर दिया था.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुंबई, 09 July 2019
रत्नागिरी डैम हादसा: महाराष्ट्र के जल मंत्री के घर NCP कार्यकर्ताओं ने फेंके केकड़े महाराष्ट्र के जल संरक्षण मंत्री तनाजी सांवत के आवास के बाहर प्रदर्शन (ANI)

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कार्यकर्ता महाराष्ट्र के जल संरक्षण मंत्री तनाजी सांवत के आधिकारिक आवास के बाहर केकड़े फेंक दिए. रत्नागिरी डैम पर उनके दिए गए बयान के बाद लोगों में आक्रोश था. मंत्री ने कहा था कि रत्नागिरी डैम गिरने की वजह केकड़े थे, उन्होंने पुल के नीचे की जमीन को खोखला कर दिया था. महाराष्ट्र के रत्नागिरी में हुए तिवेर डैम हादसे में अब तक 20 शव बरामद कर लिए गए हैं. अभी भी 3 लोग लापता बताए जा रहे हैं.

एनडीआरएफ की टीम का सर्च ऑपरेशन जारी है. 2 जुलाई को मूसलाधार बारिश के कारण तिवेर डैम टूट गया था. इसकी चपेट में कई लोग आ गए थे, जिसमें 23 लापता हो गए थे. इनमें से 20 की लाश मिल गई है.महाराष्ट्र के देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री तानाजी सावंत ने रत्नागिरी में तिवारे डैम टूटने के पीछे अजीब तर्क दिया था.

जल मंत्री तानाजी सावंत ने कहा था कि रत्नागिरी जिले में स्थित तिवारे डैम टूटने की वजह बांध में पाए जाने वाले केकड़े हैं. तानाजी सावंत ने कहा था कि इस डैम में बड़ी संख्या में केकड़े पाए जाते हैं, जिन्होंने डैम की दीवार में छेद कर दिया, इससे पानी का लीकेज हुआ और इसी के कारण बांध की दीवार टूट गई. बता दें कि 2-3 जुलाई की रात को महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित तिवारे डैम टूट गया था.

इसकी चपेट में आकर 23 लोग बह गए, जिसमें से 20 की लाश मिल चुकी है, जबकि 3 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. शिवसेना विधायक तानाजी सावंत 16 जून को महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay