एडवांस्ड सर्च

मुंबई में भारी बारिश, एयरपोर्ट का मुख्य रनवे बंद, 54 फ्लाइट्स डायवर्ट

महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश की वजह से 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है. बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुंबई, 02 July 2019
मुंबई में भारी बारिश, एयरपोर्ट का मुख्य रनवे बंद, 54 फ्लाइट्स डायवर्ट मुंबई एयरपोर्ट पर मुख्य रनवे बंद (ANI)

मुंबई में बारिश का प्रचंड प्रहार जारी है. मूसलाधार बारिश की वजह से मलाड इलाके में एक बिल्डिंग की दीवार गिर गई जिसमें एक दर्जन लोगों की मौत हो गई. मुंबई के कई इलाकों में रविवार देर रात से ही मूसलाधार बारिश जारी है जिससे लोगों की मुश्किलें कई गुना बढ़ गई हैं. आज भी भारी बारिश का अलर्ट है.

इस बीच, महाराष्ट्र में मूसलाधार बारिश की वजह से 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है. बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है. इससे पहले आधी रात को एक बड़ा हादसा होने से बच गया.

दरअसल स्पाइस जेट की फ्लाइट 6237 जयपुर से मुंबई की उड़ान पर थी. मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिग के दौरान अचानक विमान रनवे पर फिसलने लगा.विमान के अंदर बैठे यात्रियों की धड़कन तेज हो गई. ऑक्सीजन मास्क खुल गया.

हालांकि वक्त रहते पायलट विमान को ट्रोल करने में कामयाब रहे. हादसे के बाद मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है और दूसरे रनवे से काम चलाया जा रहा है. मुख्य रनवे बंद होने के कारण 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है.

एक ओर लगातार बारिश ने लोगों की सांसें फूला रखी है तो दूसरी ओर मीठी नदी की लहरें उफान मार रही हैं. जमीन पर पहले से ही पानी का कब्जा है. ऐसे में लोगों की समझ में नहीं आ रहा है कि जाएं तो जाएं कहां?

बारिश की मार झेल रही मुंबई में एक बड़ा हादसा टल गया. स्पाइस जेट का विमान लैंडिंग के के दौरान अचानक रवने पर फिसलने लगा. विमान के अंदर बैठे यात्रियों की धड़कन तेज हो गई. ऑक्सीनज मास्क खुल गया. हालांकि वक्त रहते पायलट ने विमान को कंट्रोल में कर लिया. हादसे के बाद मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे को कुछ देर के लिए बंद कर दिया गया.

भारी बारिश की वजह से मुंबई से सटे कल्याण में एक स्कूल की दीवार गिर गई. इस हादसे में तीन लोगों की जान चली गई. मुंबई में लगातार आफत की बरसात हो रही है और लोग कुदरत के इस रौद्र रूप के आगे लाचार हैं. देश की आर्थिक राजधानी रेंगने को मजबूर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay