एडवांस्ड सर्च

मुंबई में आफत की बारिश, नदी बनी सड़कें, पंपों से निकाला जा रहा पानी

कई जगह पानी में मुंबई पुलिस की गाड़ियां भी फंस गईं जिन्हें पुलिसकर्मियों ने धक्के देकर बाहर निकाला.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुम्बई, 01 July 2019
मुंबई में आफत की बारिश, नदी बनी सड़कें, पंपों से निकाला जा रहा पानी मुंबई में सड़कों पर भरा पानी (ANI)

मुंबई में लगातार बारिश जारी है. रविवार रात जोरदार बारिश होने के बाद कई इलाकों में पानी भर गया. अंधेरी सब वे में पानी भरने के बाद इसे बंद कर दिया गया है. जगह जगह बीएमसी के कर्मचारी और पुलिस मौजूद हैं. सबवे और सड़कों पर से पानी निकालने के लिए पंप का इस्तेमाल किया जा रहा है.

मुंबई में बीती रात हुई मूसलाधार बारिश के बाद कुर्ला सीएसटी रोड पर पूरा पानी भर गया है. दूर दूर तक सड़कों पर केवल पानी ही दिख रहा है. लोगों को गाड़ियां चलाने में काफी परेशानी हो रही है. उधर सायन इलाके में भी पानी भर गया है. किंग्सरकल में सड़कों पर दूर दूर तक भरा दिख रहा है. कई जगह मुंबई पुलिस की गाड़ियां भी फंस गईं जिन्हें पुलिसकर्मियों ने धक्के देकर बाहर निकाला. चेंबूर के पोस्टल कॉलोनी में भी पानी भर जाने की शिकायत मिली है. यहां तक कि लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है. जलभराव की शिकायतें मिलने के बाद बीएमसी के कर्मचारी पंपों से पानी निकालने में जुटे हैं.

मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार को मॉनसून की पहली जोरदार बारिश हुई. तेज बारिश के चलते अलग-अगल हादसों में चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक नाबालिग लड़का भी शामिल है. अलग-अलग घटनाओं में दो और लोग घायल हो गए. बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई, जिससे ट्रैफिक जाम जैसी परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ा. इसके अलावा कई ट्रेनों और विमानों की उड़ान पर भी बारिश का असर पड़ा.

इन दिक्कतों के बावजूद तेज गर्मी से झुलस रही मुंबई को बारिश से काफी राहत मिली और लोगों ने इसकी खुशी मनाई. इसके साथ ही शहर को पीने के पानी की आपूर्ति करने वाली कई झीलों को भी अच्छा पानी मिला जिससे पानी की कमी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलने के आसार हैं.

For latest update on mobile SMS < news > to 52424 for Airtel, Vodafone and idea users. Premium charges apply!!

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay