एडवांस्ड सर्च

बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए रिलायंस की पहल, राहत कोष में दिए इतने करोड़

उत्तर भारत हो या पश्चिम भारत कई जगह बाढ़-बारिश और भूस्खलन से हालात खराब हैं. महाराष्ट्र में भी बीते दिनों बाढ़ से कई गावों पर असर पड़ा था, सरकार युद्ध स्तर पर इस वक्त पुनर्निर्माण का काम कर रही है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 August 2019
बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए रिलायंस की पहल, राहत कोष में दिए इतने करोड़ देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट कर दी जानकारी

देश के कई हिस्सों में इस समय प्रकृति का कहर देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत हो या पश्चिम भारत कई जगह बाढ़-बारिश और भूस्खलन से हालात खराब हैं. महाराष्ट्र में भी बीते दिनों बाढ़ से कई गावों पर असर पड़ा था, सरकार युद्ध स्तर पर इस वक्त पुनर्निर्माण का काम कर रही है. इसके लिए समाज के कई तबके के लोग मुख्यमंत्री राहत कोष में मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं. देश के सबसे बड़े कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी मदद के लिए 5 करोड़ रुपये दिए हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की तरफ से सोमवार को ट्वीट किया गया कि मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड का शुक्रिया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने इस दौरान मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह चेक देते हुए नज़र आ रहे हैं.

सिर्फ रिलायंस फाउंडेशन ही नहीं बल्कि बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी इसके लिए सरकार की मदद की है. अमिताभ बच्चन की तरफ से 51 लाख रुपये की सहायता राशि राहत कोष में डाली गई है. देवेंद्र फडणवीस की ओर से कई ऐसे ही फंड देने वालों की तस्वीरें और जानकारी ट्विटर अकाउंट पर साझा की गई हैं.

आपको बता दें कि बीते दिनों महाराष्ट्र के सांगली, कोल्हापुर और सतारा इलाकों में भीषण बाढ़ आई थी, जिससे जान-माल का बड़ा नुकसान हुआ था. यहां लोगों का रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ, वायुसेना, नौसेना की कई टीमें लगी हुई थीं. बाढ़ के कारण हर जगह पानी ही पानी था, इसी बीच एक ट्रेन भी कोल्हापुर में फंस गई थी जिसमें बैठे सभी यात्रियों को NDRF की टीम ने रेस्क्यू किया था.

लगातार बिगड़े हालात के बाद ही मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए राहत कोष में सहायता राशि देने की अपील की गई थी. राज्य सरकार की ओर से भी बाढ़ पीड़ितों के लिए 6800 करोड़ से अधिक के राहत पैकेज का ऐलान किया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay