एडवांस्ड सर्च

दिल्ली झुलसी और मुंबई भीगी, भारी बारिश के चलते 11 फ्लाइट डायवर्ट

भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है. इसके साथ ही महाराष्ट्र में भी लोगों ने झमाझम बारिश का लुत्फ उठाया. इसके साथ ही मुंबई में भी बारिश दस्तक दे चुकी है. हालांकि देश की राजधानी समेत उत्तर भारत में लोग अभी भी पहली बारिश के इंतजार में है.

Advertisement
नागार्जुन/मुस्तफा शेख [Edited By: हिमांशु कोठारी]मुंबई, 10 June 2019
दिल्ली झुलसी और मुंबई भीगी, भारी बारिश के चलते 11 फ्लाइट डायवर्ट मुंबई में भारी बारिश

भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है. सोमवार को महाराष्ट्र में लोगों ने झमाझम बारिश का लुत्फ उठाया. मुंबई में भी बारिश ने जोरदार दस्तक दे चुकी है. हालांकि देश की राजधानी समेत उत्तर भारत में लोग अभी भी पहली बारिश के इंतजार में है. वहीं खराब मौसम के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 11 फ्लाइट्स डायवर्ट की गई है तो ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं.

गर्मी के कारण लोगों का जहां जीना मुहाल हो रहा है, वहीं मुंबई के लोगों के लिए बारिश राहत बनकर आई. मुंबई में शाम होते-होते मौसम ने करवट बदली और आसमान से पानी झमाझम बरसने लगा. इसके साथ ही मुंबई के लोगों को गर्मी से तो निजात मिल गई लेकिन लोगों को यातायात से जुड़ी थोड़ी समस्या का सामना करना पड़ा. मुंबई में बारिश के कारण विजिबिलिटी कम हो गई. जिसके कारण मुंबई हवाईअड्डे पर उड़ानों को कुछ वक्त के लिए होल्ड पर रखा गया है.

मुंबई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि भारी बारिश के कारण विजिबिलिटी कम हो गई है और संचालन को रोक दिया गया है. वहीं यूनाइटेड एयरलाइंस नेवार्क से मुंबई की फ्लाइट को दिल्ली की ओर मोड़ा गया है. वहीं खराब मौसम के कारण मुंबई एयरपोर्ट पर उड़ानें देरी से आ रही हैं. वहीं कुछ वक्त के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर लैंडिंग रोक दी गई है. इसके अलावा 11 फ्लाइट्स को मुंबई से डायवर्ट किया गया है.

मुंबई में जहां लोगों को बारिश की सौगात मिल गई तो उत्तर भारत में लोग अभी भी गर्मी की मार झेल रहे हैं. आज फिर राजस्थान के चुरू में 50 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा का तापमान रिकॉर्ड किया गया. वहीं दिल्ली में भी आज अब तक का अधिकतम 48 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया. ऐसे में माना यह जा रहा है कि दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोगों को आने वाले कई दिनों से गर्मी की मार झेलनी पड़ सकती है और बारिश का इंतजार थोड़े दिन और भी करना पड़ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay