एडवांस्ड सर्च

मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक से पहले अमित शाह पहुंचे मुंबई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर विचार करने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस बैठक से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई पहुंच चुके हैं. बताया जा रहा है कि अमित शाह इस मसले पर सीएम फडणवीस, मंत्रियों और बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं.

Advertisement
aajtak.in
राम कृष्ण मुंबई, 28 July 2018
मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक से पहले अमित शाह पहुंचे मुंबई बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा मराठा आरक्षण के मसले को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई पहुंच गए हैं. आज दिन भर अमित शाह मुंबई में ही रहेंगे. इस दौरान वो मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, मंत्रियों और बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं.

महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मराठा आरक्षण के मुद्दे पर विचार करने के लिए शनिवार को यह सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला किया है.

इससे पहले कैबिनेट मंत्री विनोद तावड़े के आवास पर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया. इस बैठक में बीजेपी के मंत्री चंद्रकांत पाटिल, गिरीश महाजन, सुभाष देशमुख और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख रावसाहब दानवे समेत कई अन्य नेता मौजूद रहे. राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बताया कि शनिवार को विधानभवन में होने वाली बैठक में मराठा आरक्षण के मुद्दे का समाधान तलाशने का प्रयास किया जाएगा.

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष दानवे ने कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार मराठा समुदाय को आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए एक अध्यादेश पारित किया है. उन्होंने बताया कि अदालत ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगा रखी है, लेकिन हम राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट अदालत में पेश करेंगे और अपील करेंगे कि अदालत इस मुद्दे पर जल्द फैसला ले.

मराठा आरक्षण के मुद्दे को लेकर 5 विधायकों का इस्तीफा

मराठा आरक्षण की मांग को लेकर अब तक महाराष्ट्र के पांच विधायक इस्तीफा दे चुके हैं. इस्तीफा देने वालों में भरत भाल्के (कांग्रेस), राहुल अहेर (बीजेपी) और दत्तात्रेय भारणे (राकांपा) शामिल हैं. इससे पहले कल हर्षवर्धन जाधव (शिवसेना) और भाऊसाहब पाटिल चिकटगांवकर (राकांपा) ने आरक्षण की मांग के समर्थन में इस्तीफा देने की पेशकश की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay