एडवांस्ड सर्च

देवेंद्र फडणवीस पर उद्धव ठाकरे का पलटवार, झूठ कौन बोलता है सबको पता है

उद्धव ठाकरे ने कहा, "महाराष्ट्र की जनता को उल्लू बनाना बंद करे बीजेपी. दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि दो गुजराती हमें राष्ट्रवाद बताएंगे लेकिन हमने ऐसा कुछ नहीं कहा. उनकी गंगा साफ करते-करते हमारा मन गंदा हो गया. सत्ता के नशे में चूर है भाजपा."

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in मुंबई, 08 November 2019
देवेंद्र फडणवीस पर उद्धव ठाकरे का पलटवार, झूठ कौन बोलता है सबको पता है शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फोटो: PTI)

  • उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं झूठों से बात नहीं करता
  • उद्धव बोले- कांग्रेस और एनसीपी से बात नहीं की

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस के आरोपों पर जवाब देने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी थी. इस दौरान उद्धव ठाकरे ने फडणवीस की हर बात पर एक-एक कर अपना जवाब दिया. उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर दोहराया कि मैंने अपने पिता को वचन दिया है कि एक दिन शिवसैनिक को महाराष्ट्र का सीएम बनाउंगा और उस पर मैं आज भी अटल हूं. गौरतलब है कि राज्यपाल को इस्तीफा सौंपने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन न हो पाने का पूरा ठीकरा शिवसेना पर फोड़ा था .

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना पक्ष रखते हुए और फडणवीस पर पलटवार करते हुए उद्धव ने कहा, "झूठ कौन बोलता है यह सबको पता है. गठबंधन को लेकर हमारी क्या चर्चा चल रही थी उसकी भी बात करिए, झूठी बात मत फैलाइए. मेरे पिता को मेरा वादा था कि मैं एक दिन मुख्यमंत्री पद पर शिवसेना के व्यक्ति को पहुंचाउंगा और मैं इस पर अडिग हूं. पिछले 25 साल तक हम इसी बात पर अड़ते रहे कि जिसकी सीट ज्यादा रहेगी वही सीएम बनेगा. अमित शाह से बात हुई थी. उन्हें स्पष्ट करना चाहिए."

उन्होंने आगे कहा, "अमित भाई ने कहा था कि हमारे बीच काफी कुछ गड़बड़ हुआ था और मैं सब ठीक करना चाहता हूं. अमित शाह से मुख्यमंत्री पद के लिए साफ बात हुई थी. उस वादे पर आज भी बीजेपी के साथ कायम हूं. फडणवीस का सपोर्ट किया था क्योंकि वे अच्छे मित्र हैं. झूठों की पार्टी नहीं है शिवसेना."

शिवसेना प्रमुख ने कहा, "पहले हमारा सीएम फिर आपका सीएम ऐसी कोई बात होती तो हम आगे बढ़ सकते थे लेकिन ऐसी कोई बात नहीं हुई . हम बीजेपी को शत्रु पार्टी की तरह नहीं देखते." नीतीश कुमार का उदाहरण देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा बिहार में उन्होंने अलग शर्त रखी थी लेकिन हमने ऐसा कुछ नहीं किया. इस दौरान उन्होंने अच्छे दिन की बात की, नोटबंदी के 50 दिन की बात भी की.

दिखाया दुष्यंत चौटाला का वीडियो

उद्धव ने कहा, "गठबंधन के पहले उन्होंने सीट बंटवारे पर बात की, हमने अपनी सीटें भी दे दीं. मैंने कभी पीएम मोदी पर टिप्पणी नहीं की. मैं तो बस यही बता रहा हूं कि मोदी उस वक्त क्या बोले थे. बीजेपी साबित करे कि मैंने पीएम पर कब हमला बोला. मोदी मुझे अपना छोटा भाई बोलते हैं. दुष्यंत की एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने चुनावों में पीएम मोदी पर हमला बोला था." उद्धव ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दुष्यंत के उस भाषण का वीडियो भी दिखाया.

उन्होंने आगे कहा, "महाराष्ट्र की जनता को उल्लू बनाना बंद करे बीजेपी. दुष्यंत चौटाला ने कहा था कि दो गुजराती हमें राष्ट्रवाद बताएंगे लेकिन हमने ऐसा कुछ नहीं कहा. उनकी गंगा साफ करते-करते हमारा मन गंदा हो गया. सत्ता के नशे में चूर है भाजपा. बीजेपी के दिमाग में गंदगी घुस चुकी है. राम के एक वचन पर कायम नहीं रह सकते. संघ स्पष्ट करे कि क्या हम हिंदू पार्टी नहीं है."

मैं झूठ बोलने वालों से बात नहीं करता

फडणवीस के फोन वाली बात का जवाब देते हुए उद्धव ने कहा कि मेरे पास वक्त था और मैं बात कर सकता था लेकिन मैं झूठ बोलने वालों से बात नहीं करता. पीएम मोदी मुझे छोटा भाई कहते हैं और बीजेपी ने मुझे ठग लिया. लोगों को अमित शाह एंड कंपनी पर कोई भरोसा नहीं है. आगे गलती नहीं करूंगा. इसके साथ ही बीजेपी को अल्टीमेटम देते हुए उद्धव ने कहा कि बीजेपी सरकार बनाए नहीं तो हमारे विकल्प खुले हैं. महाराष्ट्र को सरकार की जरूरत है क्योंकि किसान सूखे और अतिवृष्टि से परेशान हैं.

कांग्रेस और एनसीपी से मैंने अभी तक बात नहीं की

सवालों के जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी से मैंने अभी तक बात नहीं की है. बीजेपी के ऊपर है कि महाराष्ट्र में हमारे गठबंधन की सरकार बनेगी या नहीं. एक न एक दिन मैं शिवसेना के शख्स को मुख्यमंत्री बना कर रहुंगा. जो बातें अमित शाह से हुई थीं उस पर मैं आज भी तटस्थ हूं. दुष्यंत चौटाला ने इतना उटपटांग बोला फिर भी आपने उसके साथ सरकार बना ली, हमने तो ऐसा कुछ नहीं कहा.

मैंने कम्युनिकेशन रोक दिया है

पीएम मोदी की आलोचना वाले सवाल का जवाब देते हुए उद्धव ने कहा कि मैंने भी कभी अटल आडवाणी को कुछ नहीं कहा, मैंने कभी व्यक्तिगत आलोचना नहीं की. मैंने कभी नरेंद्र मोदी की आलोचना नहीं की. 370 पर मैंने बधाई दी. मैं नरेंद्र मोदी की पॉलिसियों की ही आलोचना की है व्यक्तिगत नहीं. जिसमें सच्चाई नहीं है वह झूठा हिंदू है. हमारे बीच लैक ऑफ कम्युनिकेशन नहीं है. मैंने कम्युनिकेशन रोक दिया है. क्योंकि उन्होंने मुझसे झूठ बोला था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay