एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र: एकनाथ खडसे ने 3.75 करोड़ की जमीन के लिए 1.37 करोड़ स्टांप ड्यूटी दी

खडसे की पत्नी मंदाकिनी और दामाद गिरिश चौधरी ने मिलकर इस साल अप्रैल में पुणे में तीन एकड़ की जमीन खरीदी थी. इसके लिए 1.37 करोड़ रुपये स्टांप ड्यूटी के तौर पर चुकाए गए थे.

Advertisement
aajtak.in
प्रियंका झा/ साहिल जोशी मुंबई , 02 June 2016
महाराष्ट्र: एकनाथ खडसे ने 3.75 करोड़ की जमीन के लिए 1.37 करोड़ स्टांप ड्यूटी दी महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे

महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब एक जमीन के लिए ज्यादा स्टांप ड्यूटी चुकाने को लेकर खडसे सवालों के घेरे में हैं.

खडसे की पत्नी और दामाद ने मिलकर पुणे में एक जमीन खरीदी. जिसके लिए 3.75 करोड़ रुपये चुकाए गए. लेकिन अब नए दस्तावेजों से खुलासा हो रहा है कि इस जमीन के लिए 1.37 करोड़ रुपये स्टांप ड्यूटी के तौर पर दिए गए. जबकि इतनी स्टांप ड्यूटी 31.01 करोड़ रुपये की जमीन के लिए दी जाती है.

खडसे की पत्नी मंदाकिनी और दामाद गिरिश चौधरी ने मिलकर इस साल अप्रैल में पुणे में तीन एकड़ की जमीन खरीदी थी. इसके लिए 1.37 करोड़ रुपये स्टांप ड्यूटी के तौर पर चुकाए गए थे. अब यह सवाल उठ रहा है कि खडसे ने इतनी ज्यादा स्टांप ड्यूटी क्यों दी. हालांकि राज्य सरकार ने इस जमीन की असली कीमत 31.01 करोड़ ही तय की थी.

लेकिन इस जमीन को खडसे की पत्नी और दामाद ने 1.25 करोड़ रुपये प्रति हेक्टेयर या 3088.81 हजार रुपये प्रति स्कवायर मीटर खरीदी. लेकिन सरकार ने इस जमीन की कीमत 25 हजार 630 रुपये प्रति स्कवायर मीटर तय की हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay