एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र में उद्धव राज! राउत बोले- जिस पर ये जग हंसा है, उसी ने इतिहास रचा है...

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की सरकार का खाका तकरीबन तैयार हो चुका है. इस बीच शिवसेना लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है. शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जिस-जिस पर ये जग हंसा है, उसी ने इतिहास रचा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 23 November 2019
महाराष्ट्र में उद्धव राज! राउत बोले- जिस पर ये जग हंसा है, उसी ने इतिहास रचा है... शिवसेना नेता संजय राउत (फोटो-PTI)

  • शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन में बनी सहमति
  • महाराष्ट्र की नई सरकार का उद्धव ही करेंगे नेतृत्व
  • शायरी व दोहों के जरिए बीजेपी को घेर रहे हैं संजय

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की सरकार का खाका तकरीबन तैयार हो चुका है. साथ ही बतौर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नाम पर अनौपचारिक मुहर भी लग चुकी है. हालांकि स्पीकर समेत मंत्रालय बंटवारे का पेच फंसा है, लेकिन जल्दी ही इसके सुलझने के आसार हैं.

इस बीच शिवसेना लगातार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधती नजर आ रही है. शिवसेना नेता संजय राउत ने आज यानी शनिवार को ट्वीट कर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जिस-जिस पर ये जग हंसा है, उसी ने इतिहास रचा है.

संजय राउत का सोशल मीडिया के जरिए तंज कसना लगातार जारी है. गुरुवार को भी उन्होंने ट्वीट किया और इशारों-इशारों में तंज कस दिया. संजय राउत ने लिखा, ‘हम बुरे ही ठीक हैं, जब अच्छे थे तब कौन-सा मेडल मिल गया था.’ संजय राउत लगातार अपने ट्विटर के जरिए सरकार गठन पर दावा कर रहे हैं और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं.

इससे पहले बुधवार को संजय राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रहे अटल बिहारी वाजपेयी की कविता को ट्वीट किया था और भाजपा पर निशाना साधा था. बीते कई दिनों से संजय राउत शायरी, कविता और दोहों के जरिए बीजेपी को घेर रहे हैं.

बहरहाल, एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन में सहमति बनी है कि महाराष्ट्र की नई सरकार का नेतृत्व उद्धव ठाकरे करेंगे. पवार की घोषणा, कांग्रेस, एनसीपी और उनके चुनाव पूर्व गठबंधन सहयोगियों और तीनों पार्टियों की बैठकों के बाद आई है.

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के शीर्ष नेताओं की लंबी बैठक से निकलते हुए पवार ने कहा कि ठाकरे के नेतृत्व पर सहमति बनी है. पवार ने कहा, ‘‘नेतृत्व का मुद्दा अब लंबित नहीं है. मुख्यमंत्री पद के लिए दो तरह की कोई राय नहीं थी. इस बात पर सहमति बनी है कि उद्धव ठाकरे नई सरकार का नेतृत्व करें.’’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay