एडवांस्ड सर्च

ठाकरे फैमिली का चुनावी डेब्यू, आदित्य ने किया वर्ली से नामांकन दाखिल

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उतर रहे हैं. आदित्य ठाकरे ने आज गुरुवार को बीएमसी ऑफिस पहुंचकर वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर दिया.

Advertisement
aajtak.in
कमलेश सुतार मुंबई, 03 October 2019
ठाकरे फैमिली का चुनावी डेब्यू, आदित्य ने किया वर्ली से नामांकन दाखिल आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो-ट्विटर)

  • आदित्य ठाकरे ने आज नामांकन दाखिल दिया

  • वर्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे आदित्य

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे और युवा विंग के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उतर रहे हैं. आदित्य ठाकरे ने आज बीएमसी ऑफिस पहुंचकर वर्ली विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया.

आदित्य ठाकरे ने नामांकन दाखिल करने से पहले मुंबई में बड़ा रोड शो किया. बड़ी संख्या में लोग उनके साथ चले. नामांकन से पहले आदित्य ने आजतक से कहा कि जनता का प्यार देखर बेहद खुशी हो रही है. जनता हमारी सबसे बड़ी ताकत है. जनता जो जिम्मेदारी देगी उसे निभाएंगे. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने फोनकर आशीर्वाद दिया.

आदित्य ठाकरे मुंबई में रोड शो करने के बाद पर्चा भरा. ठाकरे खानदान से नामांकन करने वाले आदित्य पहले सदस्य बन गए हैं. बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी आदित्य के नामांकन में शामिल हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने सुबह ही फोन कर आदित्य को आशीर्वाद दिया. उद्धव और भाई तेजस भी आदित्य के साथ मौजूद रहे.

bal-tha_100319113530.jpgनामांकन के लिए जाने से पहले बाल ठाकरे से आशीर्वाद लेते आदित्य ठाकरे

हाल ही में पार्टी की एक बैठक में उत्साह के साथ आदित्य ने कहा था, 'मैं चुनाव लड़ रहा हूं. मैंने बड़ा कदम उठाया है. मेरे लिए यह बड़ा क्षण है और ऐतिहासिक है. मेरे खिलाफ किसी को खड़ा होने दीजिए, यह उसका अधिकार है. मैं भयभीत नहीं हूं, क्योंकि मुझे भरोसा है कि आप मुझे हारने नहीं देंगे.'

वहीं शिवसेना को हमेशा राजनीति में मराठी कार्ड खेलने के लिए जाना जाता रहा है. हिंदूवादी लाइन भी शिवसेना की पहचान रही है लेकिन राज्य विधानसभा के चुनावी गणित में अब काफी बदलाव आ चुका है. यही वजह है कि वर्ली इलाके में आदित्य ठाकरे के जगह-जगह पोस्टर-होर्डिंग्स नजर आ रहे हैं. लेकिन ये सिर्फ मराठी में ही नहीं बल्कि और भाषाओं में भी हैं. ये पोस्टर अंग्रेजी, हिन्दी, गुजराती, कुछ दक्षिणी भाषाओं में भी हैं.

कब है चुनाव?

महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों के चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होने हैं. चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay