एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 15 नए केस, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 89

महाराष्ट्र में सोमवार सुबह कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए हैं. इसमें अकेले मुंबई में 14 नए केस और पुणे में एक पॉजिटिव केस आए हैं.

Advertisement
aajtak.in
साहिल जोशी मुंबई, 23 March 2020
महाराष्ट्र में 24 घंटे में 15 नए केस, कोरोना मरीजों की संख्या हुई 89 महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 89 केस (फाइल फोटो-PTI)

  • महाराष्ट्र में 89 केस, दो लोगों की हुई मौत
  • महाराष्ट्र के आधा दर्जन शहरों में लॉकडाउन

महाराष्ट्र में सोमवार सुबह कोरोना वायरस के 15 नए मामले सामने आए हैं. इसमें अकेले मुंबई में 14 नए केस और पुणे में एक पॉजिटिव केस आए हैं. 24 घंटों में कोरोना के मरीजों की संख्या में हुई बढ़ोतरी के कारण महाराष्ट्र में अब संक्रमित लोगों की संख्या 89 हो गई है, इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है. अभी तक 5 ही लोग ठीक हो पाए हैं.

रविवार को ही मुंबई में कोरोनावायरस से एक और शख्स की मौत हो गई थी. यहां के एक निजी अस्पताल में कोरोना से संक्रमित एक 63 वर्षीय वृद्ध ने अपना दम तोड़ दिया है. इस शख्स को 19 मार्च को डायबिटिज और हाई बीपी की शिकायत के साथ एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में जांच में पता चला कि वह कोरोना से संक्रमित है.

कोरोना वायरस की वजह से कैद में हिंदुस्तान, जानें आपके शहर में क्या खुला और क्या बंद?

महाराष्ट्र के ये जिले लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने अहमदनगर, औरंगाबाद, मुंबई, नागपुर, मुंबई सब-अर्ब, पुणे, रत्नागिरी, रायगढ़, ठाणे, यवतमाल जिलों को लॉकडाउन कर दिया है. यानी जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद है. मुंबई की सड़कों पर सन्नाटा पसरा है और जरूरी सामान लेने जा रहे लोग ही दिखाई दे रहे हैं. जगह-जगह पर पुलिस की तैनाती की गई है.

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की जुड़ी लाइव अपडेट्स यहां पढ़ें

देश के 10 से अधिक राज्य पूरी तरह बंद

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है. कोरोना की चपेट से देशभर में 7 लोगों ने जान गंवा दिए है. दिल्ली, झारखंड, पंजाब, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, बिहार, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ , तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश को कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा नागालैंड को अनिश्चिकाल के लिए लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay