एडवांस्ड सर्च

क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई है? सवाल सुनकर भड़क गए सीएम उद्धव ठाकरे

कैबिनेट बैठक के बाद उद्धव ठाकरे से पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई. ये सवाल सुनते ही उद्धव ठाकरे भड़क गए. उन्होंने कहा कि सेक्युलर का मतलब क्या है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 29 November 2019
क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई है? सवाल सुनकर भड़क गए सीएम उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (फोटो- PTI)

  • सेक्युलर के सवाल पर छगन भुजबल ने दिया जवाब
  • उद्धव ने कहा-जो संविधान में लिखा, वही सेक्युलर है

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली कैबिनेट बैठक की. बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने मंत्रियों के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की और सरकार के फैसलों की घोषणा की. इस दौरान उद्धव ठाकरे से एक पत्रकार ने सवाल किया कि क्या शिवसेना सेक्युलर हो गई. ये सवाल सुनते ही उद्धव ठाकरे भड़क गए. उन्होंने कहा कि सेक्युलर का मतलब क्या है? उद्धव ठाकरे ने कहा कि संविधान में जो कुछ लिखा है, वही सेक्युलर है. इस दौरान एनसीपी नेता छगन भुजबल ने भी उद्धव ठाकरे की ओर से जवाब दिया.

वहीं कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसले पर बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये सरकार आम जनता के लिए काम करेगी. जनता का आशीर्वाद बना रहना चाहिए. उन्होंने रायगढ़ के शिवाजी किले को संवारने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि शिवाजी किले के लिए 20 करोड़ का फंड जारी किया जाएगा.

बैठक में किसानों पर भी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि मुख्य सचिव से किसानों को लेकर जानकारी मांगी गई है. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों की खुशहाली के लिए काम करेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा, मुझे आप सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि इस कैबिनेट ने जो पहला निर्णय लिया है, वह रायगढ़ के विकास के लिए 20 करोड़ रुपये को मंजूरी देना है जो छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी थी.

उद्धव ठाकरे ने ली शपथ

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर गुरुवार को शपथ ग्रहण की. उद्धव ठाकरे ने शिवाजी महाराज को नमन करते हुए मराठी भाषा में शपथ ली. वे ठाकरे परिवार से पहले मुख्यमंत्री हैं. महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शाम 6.40 बजे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. उद्धव ठाकरे के बाद कैबिनेट के अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई.

कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने भगवा रंग का कुर्ता पहना हुआ था, जो कि उनकी पार्टी का रंग भी है. विनम्रता दिखाते हुए औपचारिकताओं को पूरा करने के तुरंत बाद, ठाकरे ने मंच के सामने कदम रखा और सम्मान के लिए महाराष्ट्र के लोगों का आभार व्यक्त करते हुए घुटने के बल बैठकर जनता का अभिवादन किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay