एडवांस्ड सर्च

मुंबई में बारिश से कई इलाके जलमग्न, भारी बारिश का हाई अलर्ट, हाईटाइड की भी आशंका

Weather Today Updates, High Tide Alert, Heavy Rain Warning In Mumbai: Weather Today Updates, High Tide Alert, Heavy Rain Warning In Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे सहित कोंकण में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक गुरुवार को यहां बारिश आफत बन सकती है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 16 July 2020
मुंबई में बारिश से कई इलाके जलमग्न, भारी बारिश का हाई अलर्ट, हाईटाइड की भी आशंका Weather Today Updates, High Tide Alert, Heavy Rain Warning In Mumbai

Weather Today Updates, High Tide Alert, Heavy Rain Warning In Mumbai: महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे सहित कोंकण में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुमान के मुताबिक गुरुवार को यहां बारिश आफत बन सकती है. अभी भी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है. यह सिलसिला पिछले 2 से 3 दिन से लगातार जारी है. मौसम विभाग ने आज अगले 6 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

गुरुवार को सुबह से बूंदाबांदी हो रही है. यहां पूरी रात जमकर बारिश हुई है. कुछ स्थानों पर जलभराव था लेकिन अभी जलभराव नहीं है. हालांकि, मुंबई पर हाईटाईड का खतरा भी मंडरा रहा है. विभाग के मुताबिक हाईटाइड के आने पर समंदर की लहरें 3 मीटर तक ऊंची उठ सकती हैं.

आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के अन्य तटीय जिलों में 'भारी से बहुत भारी' बारिश होने का अनुमान जताते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया है. तटीय क्षेत्रों में बादल छाए रहने के संकेत हैं.

मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़ जिले के अलीबाग में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 122.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, वहीं पालघर की डहाणू वेधशाला में 128 मिमी बारिश दर्ज की गई.

दक्षिण मुंबई के कोलाबा मौसम केन्द्र में 121.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज़ मौसम केन्द्र ने इस अवधि में 96.6 मिमी बारिश दर्ज की. कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरि केंद्र में 101.3 मिमी और हरणाई केंद्र में 89 मिमी जबकि कोल्हापुर जिले में इस दौरान 16.8 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा ठाणे-बेलापुर औद्योगिक संघ वेधशाला में 35.2 मिमी बारिश दर्ज की गई.

मुंबई के बांद्रा, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (पूर्व), सांताक्रूज, कोलाबा, महालक्ष्मी, राम मंदिर और एनएससी (वर्ली) स्टेशनों पर 10 सेमी से अधिक बारिश हुई है. अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा होने की संभावना है. इसे लेकर एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay