एडवांस्ड सर्च

उड़ने के दो घंटे बाद फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग

Go air flight emergency landing गुरुवार को गो- एअर फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी के बाद मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. ये फ्लाइट मुंबई से दिल्ली जा रही थी. इस फ्लाइट में 168 यात्री सवार थे.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: राहुल झारिया]नई दिल्ली, 11 January 2019
उड़ने के दो घंटे बाद फ्लाइट की मुंबई एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग Photo: Instagram/goairlinesindia

मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना होने के करीब दो घंटे बाद गो एयर की फ्लाइट की मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. बताया जाता है कि पायलट को प्लेन के इंजन में अधिक कंपन होने का एहसास होने के चलते ये फैसला लिया गया.

सूत्रों के मुताबिक, यह विमान छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित तरीके से आपात स्थिति में उतारा गया. इस फ्लाइट में 168 यात्री सवार थे.

इस संबंध में संपर्क करने पर गो-एयर के प्रवक्ता ने बताया, 'गो एयर की उड़ान G8319 मुंबई हवाई अड्डे से 10 बजकर 17 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई. लेकिन आसमान में प्लेन के एक इंजन में बहुत तेज कंपन होने लगा जिससे पायलट को एटीसी से मुंबई लौटने की इजाजत मांगनी पड़ी.'

सूत्र ने बताया कि प्लेन करीब सवा बारह बजे आपात स्थिति में हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतरा. गो एयर ने एक बयान में कहा, 'उड़ान जी 8 319 (मुम्बई-दिल्ली) रवाना होने के बाद तकनीकी गड़बड़ी के चलते मुंबई लौट आई. तत्काल बाद में सभी यात्रियों को दिल्ली जाने के लिए दूसरे विमान में बिठाया गया.'

प्रवक्ता ने कहा कि चालक दल ने सुरक्षित यात्रा के लिए बनाए गए दिशा-निर्देशों के तहत काम किया. गड़बड़ी सही करने का काम चल रहा है. इस प्लेन में प्रैट एंड व्हिटनी इंजन लगा है.

प्रैट एंड व्हिटनी को भेजे गए सवाल के जवाब का इंतजार किया जा रहा है. अमेरिकी कंपनी के जेट इंजन के बारे में मंगलवार को संबंधित पक्षों की बैठक के बाद सरकार ने उसे हरी झंडी दी थी और उसके बाद यह पहली ऐसी घटना है.

बता दें कि रविवार 06 जनवरी को दुबई जा रही है एअर इंडिया की फ्लाइट को तकनीकी खराबी के बाद मुंबई में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. ये फ्लाइट (IX-247) मुंबई से दुबई जा रही थी, तभी फ्लाइट के हाइड्रोलिक सिस्टम में खराबी आ गई इसके बाद फ्लाइट को तुरंत मुंबई एयरपोर्ट पर ही उतारना पड़ा था.

इमरजेंसी लैंडिंग की एक दूसरी घटना रविवार को ही वाराणसी में हुई. जहां हांगकांग से दिल्ली जा रही बोइंग 737 की इमरजेंसी लैंडिंग हुई. स्पाइस जेट की इस फ्लाइट की बाईं इंजन में अचानक खराबी आ गई थी, इसके बाद प्लेन के पायलट ने समझदारी दिखाते देते हुए वाराणसी में फ्लाइट की लैंडिंग कराई. फ्लाइट में 142 यात्री सवार थे.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay