एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र में कोरोना के 72 नए मामले, 300 के पार पहुंची पीड़ितों की संख्या

महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद 300 के पार पहुंच गई है. राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 302 हो गई है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज खेलकर पुणे, 31 March 2020
महाराष्ट्र में कोरोना के 72 नए मामले, 300 के पार पहुंची पीड़ितों की संख्या प्रतीकात्मक तस्वीर

  • कोरोना से महाराष्ट्र सर्वाधिक प्रभावित है
  • नहीं थम रही कोरोना वायरस की रफ्तार

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस की रफ्तार पर ब्रेक लगाना सरकार के लिए भी काफी मुश्किल साबित हो रहा है. केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया है. सभी राज्यों, सभी जिलों की सीमाएं सील कर दी गई हैं. रेल, बस और विमान सेवाएं बंद कर दी गईं. दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों की रफ्तार थम गई, लेकिन कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. देश में प्रत्येक दिन कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं. महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद 300 के पार पहुंच गई है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 302 हो गई है. यह किसी एक राज्य में कोरोना के मरीजों की सर्वाधिक संख्या है. कोरोना वायरस के कारण प्रदेश में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या प्रदेश में 220 थी.

अकेले मुंबई क्षेत्र में ही मरीजों की तादाद लगभग डेढ़ सौ पहुंच चुकी है. सोमवार को कोरोना के 47 नए मामले सामने आए थे, जबकि इसी दिन दो लोगों की मौत का मामला भी सामने आया था. मुंबई के अलावा पुणे, सांगली और नागपुर कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित हैं. हालात बिगड़ते देख उद्धव सरकार ने वेतन में 60 फीसदी तक कटौती का भी ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- देश में 1400 पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या, 41 मौत

बता दें कि महाराष्ट्र के बाद केरल 200 से अधिक संक्रमित मरीजों के साथ दूसरा सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. वहीं, देश में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 1400 के पार पहुंच गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay