एडवांस्ड सर्च

मुंबई: बेस्ट की हड़ताल का 5वां दिन, मुंबईकर को ऐसे मिल रही है मदद

मुंबई में बेस्ट की हड़ताल का आज 5वां दिन है. बेस्ट की यूनियन और प्रशासन के बीच हो रही बैठक असफल होती रही है, लेकिन इसका खामियाजा मुंबईकरों को पिछले 4 दिनों से भुगतना पड़ रहा है.

Advertisement
मयूरेश गणपतये [Edited By: अजीत तिवारी]मुंबई, 12 January 2019
मुंबई: बेस्ट की हड़ताल का 5वां दिन, मुंबईकर को ऐसे मिल रही है मदद बेस्ट की बसें (फाइल फोटो- PTI)

मुंबई में बेस्ट की हड़ताल का आज 5वां दिन है. बेस्ट की यूनियन और प्रशासन के बीच हो रही बैठक असफल होती रही है, लेकिन इसका खामियाजा मुंबईकरों को पिछले 4 दिनों से भुगतना पड़ रहा है. बेस्ट बसें 4 दिनों से मुंबई की सड़कों पर कर्मचरियों की मांगों के कारण नहीं चली हैं. ऐसें में मुंबईकरों को राहत देने के लिए प्राइवेट बस एसोसिएशन ने पहल की है.

आज यानी शनिवार से मुंबई की सड़कों पर स्कूल बस ऑनर्स एसोसिएशन की करीब 1000 और मुंबई बस ऑनर्स एसोसिएशन की करीब 2000 बसें मुंबई की सड़कों पर बेस्ट कि तरह सेवा देंगी. जिसमें 10 किलोमीटर की दूरी के लिए 20 रुपये देने होंगे. वहीं, यह सेवा दिव्यांग, सिनियर सिटीजन और स्कूली बच्चों के लिए मुफ्त होगी. यह सभी बसें अधिकांश रेलवे स्टेशन के बाहर से चलेंगी. ऐसे में देखना होगा कि बेस्ट की बसों के लिए जूझती मुंबईकरों को इस पहल से कितना फायदा होगा.

स्कूल बस ऑनर्स एसोसिएशन के अनिल गर्ग ने कहा कि बीएसटी बसों की हड़ताल के बाद हमने यह सोचा कि हमारी प्राइवेट स्कूल की बसें हैं जिसे चलाया जा सकता है. हम सड़क पर लोगों की मदद कर रहे हैं, जिससे ऑफिस जाने वाले इन लोगों को थोड़ी राहत मिल सके.

गर्ग ने कहा कि शनिवार के दिन बहुत से स्कूल बंद रहते हैं और बहुत सारी स्कूल बसें हैं जो ऐसे ही खड़ी रहती हैं. हमने सोचा कि जब लोगों को इतनी तकलीफ हो रही है तो थोड़ी उनकी सहायता की जाए. इसलिए हमारे एसोसिएशन ने यह आज निर्णय लिया है.

शनिवार को एक बार फिर हड़ताल कर रहे कर्मचारियों का डेलिगेशन महाराष्ट्र के अधिकारियों के साथ चर्चा करेगा. कहा यह जा रहा है कि राज्य सरकार आज पूरी कोशिश करेगी कि यह हड़ताल खत्म हो. दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि अगर सरकार आंदोलनकारियों की मांग मान लेती है तो बस के किराए में वृद्धि हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay