एडवांस्ड सर्च

Advertisement

महाकाल मंदिर में मॉडल की मस्ती, वीडियो वायरल, हो सकती है FIR

सोशल मीडिया पर उज्जैन के महाकाल मंदिर परिसर में मुंबई की एक मॉडल का डांस वायरल हो रहा है. मंदिर समिति ने इस वीडियो पर आपत्ति जताई है.
महाकाल मंदिर में मॉडल की मस्ती, वीडियो वायरल, हो सकती है FIR मॉडल नंदिनी कौर
रवीश पाल सिंह [Edited by: अजीत तिवारी]उज्जैन, 07 September 2018

भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक उज्जैन के महाकाल मंदिर से चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में एक युवती मंदिर परिसर में फिल्मी गानों पर मस्ती करती नजर आ रही है. मंदिर परिसर में युवती के इस तरह से डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

वीडियो को देखने के बाद मंदिर समिति के हाथ-पांव फूल गए हैं. मंदिर से जुड़े पुजारियों ने युवती के वायरल वीडियो पर आपत्ति जताई है और मांग की है कि मंदिर परिसर में समिति को ड्रेस कोड लागू कर देना चाहिए. बता दें कि देश के 12 ज्योर्तिलिंगों में उज्जैन के भगवान महाकालेश्वर का विशेष महत्व है.

देशभर से लाखों श्रद्धालु हर साल भगवान महाकाल के दर्शन करने उज्जैन आते हैं और इनमें से बड़ी संख्या उन लोगों की होती है जो महाकाल मंदिर में रोज तड़के होने वाली भस्मारती के दर्शन करते हैं. लेकिन कुछ दिन पहले महाकाल मंदिर में भस्मार्ती दर्शन के लिए आई एक युवती ने मंदिर परिसर में मोबाइल से वीडियो शूट कर उसे सोशल मीडिया में पोस्ट कर दिया, जिसमें युवती फिल्मी गानों पर एक्टिंग कर रही है. युवती का वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसे श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचाने वाला बता रहे हैं.

मंदिर समिति की सफाई

मंदिर समिति ने अपने स्तर पर जांच की और पाया कि युवती मुंबई की रहने वाली नंदिनी है. महाकाल मंदिर प्रशासक अभिषेक दुबे ने बताया कि जैसे ही वीडियो की जानकारी सामने आई, मंदिर और ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज देखे गए, जिससे यह पता चल पाया कि युवती किस दिन मंदिर में आई थी. मंदिर प्रशासक के मुताबिक पहली नजर में ये साफ हो रहा है कि युवती द्वारा मंदिर परिसर में मोबाइल ले जाया गया जो की प्रतिबंधित है और युवती ने वीडियो बनाते वक्त दूसरे श्रद्धालुओं को भी परेशान किया जो कि मंदिर समिति के नियमों का उल्लंघन है.

मंदिर प्रशासक अभिषेक दुबे के मुताबिक, इस संबंध में उनको नोटिस जारी किया है, अगर उनके द्वारा संतुष्टि पूर्वक जवाब नहीं दिया जाता या अगर जवाब नहीं मिलता है तो मंदिर समिति की ओर से उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे.

महाकाल मंदिर बीते कुछ महीनों से लगातार खबरों में बना हुआ है. कभी भस्मारती पास की ब्लैक की बुकिंग तो कभी मंदिर परिसर के सामने सरेराह हत्या हो जाने के बाद से ही मंदिर और उसके आसपास सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े होते रहे हैं. ऐसे में एक युवती का इस तरह से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद विवादों की फेहरिस्त में एक और मामला जुड़ गया है.

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay