एडवांस्ड सर्च

मध्य प्रदेश में लगे पोस्टर में सावरकर को बताया गया 'गद्दार'

विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग के बाद से ही इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक घमासान बढ़ता ही जा रहा है. मध्य प्रदेश में सावरकर को लेकर कुछ पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स में सावरकर को गद्दार करार दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in 19 October 2019
मध्य प्रदेश में लगे पोस्टर में सावरकर को बताया गया 'गद्दार' पोस्टर में सावरकर को गद्दार लिखा गया (ANI)

  • पोस्टर में सावरकर को गद्दार बताया गया
  • कांग्रेस नेताओं ने कथित तौर पर लगाए पोस्टर

विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की मांग के बाद से ही इस मुद्दे को लेकर राजनीतिक घमासान बढ़ता ही जा रहा है. मध्य प्रदेश में सावरकर को लेकर कुछ पोस्टर लगाए गए हैं. इन पोस्टर्स में सावरकर को गद्दार करार दिया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक ये पोस्टर कथित तौर पर कांग्रेस नेता विवेक खंडेलवाल और गिरीश जोशी ने लगाए हैं.

इन पोस्टर में लिखा है कि भारत माता इन्हें क्षमा करना. इन्होंने आजादी के आंदोलन में आपसे गद्दारी करने वाले और अंग्रेजों से माफी मांगने वाले सावरकर को भारत रत्न देने का संकल्प लिया है.

बता दें महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में वीर सावरकर को भारत रत्न दिलाने का वादा किया है. इसी मुद्दे पर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने वीर सावरकर को महात्मा गांधी की हत्या का साजिशकर्ता बताते हुए निशाना साधा.

इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या के लिए वीर सावरकर को आपराधिक मुकदमे का सामना करना पड़ा था.

वहीं AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने भी सावरकर को भारत रत्न देने पर आपत्ति जताई. असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम सावरकर को भारत रत्न देने के विरोध में इसलिए हैं क्योंकि वह महात्मा गांधी की हत्या का साजिशकर्ता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay